CBSE पेपर लीक: अब तक 60 लोगों से पूछताछ, गूगल ने दी अहम जानकारी

खबरें अभी तक। सीबीएसई पेपर लीक मामले में पुलिस ने शनिवार को 10 और लोगों से पूछताछ की। इस प्रकार अब तक 60 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। क्राइम ब्रांच के विशेष आयुक्त आरपी उपाध्याय ने बताया कि अब तक 52 छात्र सहित सात ट्यूटर और एक कोचिंग संचालकों से पूछताछ की जा चुकी है। उनके बयानों की सत्यता की जांच के साथ ही बयानों की एकरूपता जांची जा रही है। मामले की जांच को लेकर क्रांइम ब्रांच की टीम शनिवार रात प्रीत विहार में सीबीएसई दफ्तर पहुंची।

वहीं, पुलिस ने उन छह वाट्सएप ग्रुप की जांच तेज कर दी है, जिनके माध्यम से लीक पेपर बांटे गए थे। उधर, गूगल ने पुलिस को सीबीएसई चेयरपर्सन के पास पेपर लीक संबंधी ईमेल भेजने वाले व्यक्ति के अकाउंट की जानकारी दे दी है, जिसके बाद पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। बता दें कि 10वीं गणित की परीक्षा से 24 घंटे पहले देव नारायण नामक व्यक्ति के जीमेल अकाउंट से सीबीएसई चेयरपर्सन के आधिकारिक जीमेल अकाउंट पर ईमेल आया था, जिसमें पेपर लीक होने की बात कही गई थी।

 मामले में जांच का दायरा बढ़ने के कारण एसआइटी की विशेष टीम में दो और एसीपी स्तर के अधिकारियों को शामिल कर लिया गया है। पहले संयुक्त आयुक्त की नेतृत्व में 11 पुलिस अधिकारियों की टीम छानबीन कर रही थी।