नागनपट्ट में मंजूर नहीं शराब ठेका

नागनपट्ट पंचायत के बाशिंदों ने शनिवार को उपायुक्त कांगड़ा को ज्ञापन सौंपा और शराब ठेके को शिफ्ट करने की मांग उठाई। पूर्व प्रधान किशोरी लाल के नेतृत्व में सौंपे ज्ञापन में बाशिंदों ने साफ किया कि बंडी पंचायत के लिए स्वीकृत इस ठेके को बंडी में ही खोला जाए। ग्रामीणों का तर्क है कि यहां शराब ठेके के कारण युवा पीढ़ी प्रभावित हो रही है।

उन्होंने कहा कि जिस स्थान पर शराब ठेका खोला जा रहा है उससे स्कूल महज 70 से 80 मीटर की दूरी पर है। साथ ही शिव मंदिर व आंगनबाड़ी केंद्र भी है। प्रतिनिधिमंडल में शामिल सुनील कुमार, रमेश चंद, नीलम कुमारी, विंता देवी, कंचना देवी, सपना देवी, स्नेहलता, नैणो देवी, निशा देवी, रेखा देवी, ललिता देवी, वनीता देवी, रंजना देवी, गायत्री देवी, कमलेश देवी, सपना देवी व पुरुषोत्तम चंद ने बताया कि इससे पूर्व भी शराब ठेके के विरोध में ग्रामीण उतर चुके हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने साफ किया कि अगर प्रशासन ने इस दिशा में जल्द कदम नहीं उठाया तो वे उपायुक्त कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करेंगे और इसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

धर्मशाला : पुलिस थाना फतेहपुर के तहत पुलिस ने एक व्यक्ति को 45000 मिलीलीटर शराब सहित गिरफ्तार किया है। फतेहपुर पुलिस ने शनिवार को नाके के दौरान वैन (54बी-5825) को तलाशी के लिए रोका तो 45000 मिलीलीटर शराब बरामद की। आरोपित की पहचान बलकार सिंह निवासी हाड़ा के रूप में हुई है। पुलिस ने वैन को भी कब्जे में ले लिया है।