कर्नाटक में चुनावी ‘प्रेशर’, कांग्रेस नेता की फोटो वाले कुकर जब्त

खबरें अभी तक।कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। सभी राजनीतिक दल अपने वोटरों को साधने में जुट गए हैं। इसी बीच शनिवार को बेलगावी के सदाशिव नगर इलाके में पुलिस ने प्रेशर कुकर से भरे एक ट्रक को जब्त कर लिया। दरअसल, इन कुकर्स में कर्नाटक महिला कांग्रेस की अध्यक्ष लक्ष्मी हेबालकर का स्टीकर लगा हुआ था। पुलिस ने इस मामले की जानकारी चुनाव आयोग को दे दी है।

बतादें कि कर्नाटक में 12 मई को एक ही चरण में विधानसभा चुनाव होंने हैं। चुनाव की तारीख का एलान होते ही राज्य में आचार संहिता लागू हो गई है। वहीं इससे पहले भाजपा ने राज्य के मुख्यमंत्री पर भी चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है। भाजपा नेताओं के मुताबिक, सीएम सिद्धरामैया ने मैसूर के एक मंदिर में पुजारी को 2,000 रुपये दिए थे। जिसकी शिकायत चुनाव आयोग से की गई है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य में विधानसभा चुनाव को लेकर किसी भी दल के साथ गठबंधन को खारिज कर दिया और कहा कि उनकी पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी और पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस उनके मुख्य मंत्री पद के उम्मीवदवार बी एस येदियुरप्पा को जीतने से रोकने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रही हैं, जिनमें से एक लिंगायत समुदाय का मुद्दा भी शामिल है।