दर्दनाक हादसा : स्कूटी सवार युवक को बस ने कुचला

खबरें अभी तक।   रामा मंडी-होशियारपुर रोड पर गिल फार्म के सामने शुक्रवार को सुबह 10.30 बजे हुए एक दर्दनाक हादसे में होशियारपुर जा रही दोआबा कम्पनी की तेज रफ्तार बस ने अपने आगे जा रहे स्कूटरी सवार 22 साल के युवक को टक्कर मार दी, जिसके बाद वह उसी बस के अगले टायर के नीचे आने से बुरी तरह कुचला गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान हरप्रीत कुमार उर्फ साबी पुत्र मनजीत लाल निवासी बाबा बुड्डा जी नगर रामा मंडी, जालंधर के रूप में हुई है जोकि 5 बहनों को इकलौता भाई था और वेटर का काम करता था।
हादसे के समय वह नंगल शामा चौक की तरफ काम पर ही जा रहा था। हादसे के बाद वहां लोगों की काफी भीड़ एकत्रित हो गई, जिसने बस को रोक लिया और थाना रामा मंडी की पुलिस को सूचना दी। इसके बाद थाना रामा मंडी के ए.एस.आई. कुलदीप सिंह ने मृतक साबी के शव को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू की और मृतक के परिजनों को सूचित किया। इसके बाद वे मौके पर पहुंचे पर तब तक शव को अस्पताल भेजा जा चुका था।

3 महीने पहले खरीदी थी काले रंग की स्कूटरी
3 महीने पहले ही ली काले रंग की स्कूटरी पर अभी टैम्परेरी नम्बर भी मृतक साबी ने नहीं लिखवाया था और बहुत ही खुशी के मूड में काम पर जा रहा था। हादसे के समय उसका चाचा रमेश लाल पुत्र मङ्क्षहगा राम निवासी बाबा बुड्डा जी नगर, रामा मंडी अपने बाइक पर पीछे ही आ रहा था। दोनों इकट्ठे ही घर से निकले थे। चाचा रमेश लाल दिहाड़ी करता है। उसकी आंखों के सामने ही भतीजे की बस की चपेट में आने से मौत हो गई।

बहनों और मां को नहीं बताया मौत के बारे में
मृतक साबी की मौत तो मौके पर ही गई थी और उसके परिजन मां परमिन्ध्र कौर व बहनें मौके पर पहुंच तो गईं लेकिन उन्हें साबी की मौत के बारे में वहां नहीं बताया गया। पहले कहा गया कि साबी को चोटें आई हैं, इसलिए उसे अस्पताल ले जाया गया है, बाद में उनको उसकी मौत की जानकारी दी गई। इसके बाद अस्पताल में ही मृतक की मां और बहनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। वहां मौजूद अन्य लोग तथा रिश्तेदार उन्हें संभालने में लगे हुए थे।

लोगों के घरों में मां करती है काम 
इकलौैते बेटे साबी और 5 बेटियों का पालन-पोषण करने वाली मृतक साबी की मां परमिन्द्र कौर लोगों के घरों में काम करती है। उसने कहा कि साबी 10वीं पास करने के बाद काम में लग गया था। उसकी इच्छा थी कि वह अपनी मां को लोगों के घरों में काम नहीं करने देगा।

देर शाम को हुआ पोस्टमार्टम
मृतक साबी के शव को सिविल अस्पताल में पहुंचाया गया, जहां पुलिस की कानूनी कार्रवाई के बाद देर शाम को उसका पोस्टमार्टम करवा दिया गया और शव को परिजनों को सौंप दिया गया। शनिवार को सुबह रामा मंडी में उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

बस चालक काबू, केस दर्ज
साबी को बस के नीचे कुचलने वाले आरोपी बस चालक परमजीत सिंह पुत्र निर्मल सिंह निवासी गांव नसराला जिला होशियारपुर को थाना रामा मंडी की पुलिस ने काबू कर बस को अपने कब्जे में ले लिया है।
परमजीत सिंह के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 304-ए, 279, 427 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। ए.एस.आई. कुलदीप सिंह ने बताया कि आरोपी बस चालक से हादसे को लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। दोआबा कम्पनी को इस संबंधी सूचित कर दिया गया है।

साबी की मां बोली, पुत दी मौत ने सब कुछ उजाड़ के रख दित्ता 
साबी की मौत के बाद बेसुध हुई उसकी मां परमिन्द्र कौर कह रही थी कि जवान पुत दी मौत नाल उसदा सब कुछ ही उजड़ गया। जिसने उसदे पुत दी जान लई, रब्ब ने उसदा वी कुछ नहीं छडणा। पंज साल पहलां पति मनजीत दी होई मौत तों बाद उस नूं अपने पुत साबी तों बहुत उम्मीदां सन कि ओह ही हुण अपने घर दी गरीबी नूं दूर करेगा।

2 बहनों की हो चुकी है शादी, 3 कुंवारी हैं
साबी की 2 बहनों मीनाक्षी व हरप्रीत कौर की कुछ समय पहले शादी हो गई थी जबकि अभी 3 बहनें लक्ष्मी, प्रीति व विशाली जोकि साबी से छोटी हैं और तीनों पढ़ रही हैं। उनकी पढ़ाई का खर्चा भी साबी ने उठाना शुरू कर दिया था। पांचों बहनों का साबी बहुत ही लाडला भाई था। एक बहन हरप्रीत के हाथों से तो अभी शादी का चूड़ा भी नहीं उतरा था। उससे अपने भाई के बारे में कोई जानकारी भी नहीं दी जा रही थी। साबी कहता था कि वह सभी बहनों की शादी करने के बाद ही अपनी शादी करवाएगा।