बेकाबू ट्रक की चपेट में आए एक्टिवा सवार मामा-भांजे की मौत

खबरें अभी तक।  भंगी चो पुल के पास पटेल नगर चौक पर शुक्रवार सुबह 11.30 बजे के करीब पीछे से तेज रफ्तार से आ रहे बेकाबू ट्रक की चपेट में आने से एक्टिवा सवार मामा-भांजे की मौत हो गई। मृतक मामा की पहचान कोटला नोध सिंह के वरिन्द्रजीत सिंह (45) पुत्र जसवीर सिंह व मृत भांजे की पहचान मनराज सिंह (13) पुत्र परमानंद सिंह निवासी गांव हजारा जिला जालंधर के रूप में हुई। हादसे के बाद ट्रक चालक ट्रक समेत मौके से फरार होने लगा लेकिन लोगों की सूचना मिलते ही थाना मॉडल टाऊन की पुलिस ने महाराणा प्रताप चौक पर ट्रक को काबू कर लिया लेकिन चालक मौके से फरार होने में कामयाब हो गया। इस बीच क्षतिग्रस्त एक्टिवा में पड़े कागजात व ड्राईविंग लाईसैंस के सहारे मौके पर मौजूद लोगों ने हादसे की सूचना मृतक के परिजनों को दी।

मैडीकल जांच के लिए होशियारपुर आ रहा था वरिन्द्रजीत 
हादसे की सूचना मिलते ही कोटला नोध सिंह गांव के मृतक वरिन्द्रजीत सिंह के परिजन व भारी संख्या में गांव के लोग सिविल अस्पताल पहुंचने शुरूहो गए। परिजनों की चीख-पुकार व विलाप को देख उन्हें ढांढस बंधाने वाले भी अपने आंसू नहीं रोक पा रहे थे। परिजनों के अनुसार वरिन्द्रजीत सिंह को कमर दर्द की समस्या थी। शुक्रवार सुबह जब वह मैडीकल जांच के लिए अपनी एक्टिवा पर सवार हो होशियारपुर आने लगा तो स्कूल में छुट्टी के बाद ननिहाल आया भांजा मनराज सिंह भी एक्टिवा पर सवार हो गया। पटेल नगर चौक पर हमीरपुर से होशियारपुर आ रहे बेकाबू ट्रक (एच.पी.-67 ए-1393) की चपेट में आने से मनराज की मौके पर ही व वरिन्द्रजीत सिंह की अस्पताल लाते समय रास्ते में ही मौत हो गई।

मनराज घर का था इकलौता चिराग 
सिविल अस्पताल परिसर में कोटला नोध सिंह गांव के लोगों ने बताया कि मृतक मनराज सिंह घर का इकलौता चिराग था। मनराज के पिता परमानंद सिंह इंग्लैंड में रहते हैं व इन दिनों वह अपने गांव हजारा आए हुए हैं। दूसरी तरफ मृतक वरिन्द्रजीत सिंह के पिता जसवीर सिंह गांव के पूर्व सरपंच रहे हैं व कुछ दिनों बाद ही वह कैनेडा जाने वाले थे। वरिन्द्रजीत सिंह गांव में रह खेतीबाड़ी का काम देखता था।थाना मॉडल टाऊन में तैनात जांच अधिकारी ए.एस.आई. चंचल सिंह ने बताया कि फरार होने की कोशिश करने के दौरान पुलिस ने ट्रक को काबू कर थाने ले आई है। दोनों ही शवों का पोस्टमार्टम होने के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया गया है वहीं पुलिस ने फरार चल रहे ट्रक चालक बलवंत सिंह निवासी हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश) के खिलाफ धारा 279, 427 व 304 ए के अधीन केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।