दिव्यांग खिलाड़ी ने फिर किया हिमाचल का नाम रोशन

खबरें अभी तक।  नाहन के एक दिव्यांग खिलाड़ी ने फिर हिमाचल का नाम रोशन किया है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो ये खिलाड़ी एशियन गेम्स में भी खेलता दिखेगा, जो पूरे प्रदेश के लिए गौरव की बात होगी।

हरियाणा के पंचकूला में आयोजित राष्ट्रीय पैरा एथलीट चैंपियनशिप में सिरमौर जिला के दुर्गम क्षेत्र संगडाह से ताल्लुक रखने वाले दृष्टिबाधित धावक वीरेंद्र सिंह ने 5 किलोमीटर और 1500 मीटर की दौड़ में कांस्य पदक हासिल किए। राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता के बाद अब वीरेंद्र का चयन जून माह में बेंगलुरु में आयोजित हो रहे एशियार्ड  ट्रायल के लिए हुआ है।

वीरेंद्र ने उम्मीद जताई है कि उनका चयन एशियन गेम्स के लिए हो जाएगा। वहीं उन्होंने सहयोग देने के लिए सरकार और आयुर्वेद विभाग का भी आभार जताया है। बता दें कि वीरेंद्र विभाग में बतौर फार्मासिस्ट कार्यरत है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर सरकार दिव्यांग खिलाड़ियों को और आर्थिक मदद देती है तो उनके मनोबल में और बढ़ावा हो सकता है।

वीरेंद्र की इस उपलब्धि से हिमाचल प्रदेश 13 स्पोर्ट्स एसोसिएशन भी उत्साहित साथ ही एसोसिएशन ने उम्मीद जताई है कि वीरेंद्र सिंह आगे भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा राज्य के अन्य दिव्यांग खिलाड़ियों की उपलब्धि पर भी एसोसिएशन उत्साहित है। हम भी उम्मीद करते हैं कि दृष्टिबाधित धावक वीरेंद्र का एशियन गेम्स के लिए चयन होगा। जहां यह ना केवल हिमाचल प्रदेश का बल्कि पूरे देश का नाम रोशन करेंगे।