खाप पंचायतें हमेशा ऑनर किलिंग के खिलाफ: डी.पी. वत्स

खबरें अभी तक।  राज्यसभा सांसद डी.पी. वत्स ने कहा कि खाप पंचायतें हमेशा ऑनर किलिंग के खिलाफ रही हैं। अब तक ऐसा कोई भी मामला सामने नहीं आया है। जिसमें खाप को कानून ने दोषी ठहराया हो। सुप्रीम कोर्ट का फैसला लॉ एंड ऑर्डर के मद्देनजर सुनाया गया है। वह सम गौत्र विवाह के खिलाफ हैं। उन्हें दुनिया की सबसे बड़ी महापंचायत का सदस्य चुना गया है। वह अपने सांसद साथियों के साथ मिलकर इस मुद्दे पर बातचीत करेंगे और उन्हें समझाने की कोशिश करेंगे कि रीति-रिवाजों तथा परम्पराओं और मर्यादाओं को ध्यान में रखकर कानून बनाएं। हिंदू विवाह में अधिनियम बदलाव का भी प्रयास किया जाएगा।

राज्यसभा सांसद डी.पी. वत्स वीरवार को ब्राह्मण धर्मशाला में सर्वखाप सर्वजातीय पंचायत द्वारा आयोजित सम्मान समारोह के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इससे पहले उन्हें विश्रामगृह से खुली जीप में बाइकों के काफिले तथा ढोल-नगाड़ों के साथ ब्राह्मण धर्मशाला में ले जाया गया। पाकिस्तान के मामले में राज्यसभा सांसद डी.पी. वत्स ने पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने कहा कि जवाहर लाल नेहरू बहुत बड़े इतिहासकार थे लेकिन हिंदुस्तान का जिंदा अंग काटकर पाकिस्तान बनाना सबसे बड़ी गलती की। साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भी आंतरिक रूप से अशांत है। साजिश कितनी ही भारत के खिलाफ रची जाए, आखिरकार जीत भारत की ही होगी। इस मौके पर कंडेला खाप के प्रधान टेकराम कंडेला, बराह बाहरा तपा के प्रधान कुलदीप ढांडा, कश्यप समाज के समे सिंह, जैन समाज से श्रीचंद जैन, बैरागी समाज के नरेंद्र बैरागी, ब्राह्मण समाज से भगवान दत्त शर्मा समेत अन्य समाज के लोगों ने अपने-अपने समाज की तरफ से उन्हें पगड़ी भेंट की। इस अवसर पर भाजपा के जिलाध्यक्ष अमरपाल राणा, जवाहर सैनी, आयुष्मान शर्मा व समरवीर समेत काफी संख्या में लोग मौजूद थे।