संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत,मिला सुसाइड नोट

खबरें अभी तक।  गांव नात्थेवाला निवासी सुखदेव सिंह (70) की बाघापुराना के सिविल अस्पताल में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हो गई। पुलिस ने उसकी जेब से मिले सुसाइड नोट के आधार पर पैलेस संचालक पर हत्या का मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है। पुलिस को दिए शिकायत पत्र में मृतक के बेटे रंजीत सिंह ने कहा कि उसका पिता गत 28 मार्च को सुबह बाघापुराना कार्य संबंधी आया था और दोपहर समय मुझे गांव के डाक्टर ने बताया कि उसके पिता बाघापुराना के सिविल अस्पताल में दाखिल हैं। जिस पर मैंने अपने दोस्त अमरीक सिंह को अपने पिता की देखभाल हेतु अस्पताल भेजा।

जैसे ही मैं गांव से अस्पताल पहुंचा तो मेरे पिता सुखदेव सिंह की मृत्यु हो चुकी थी। रंजीत सिंह ने कहा कि मेरी मिट्ठू सिंह की बेटी के साथ दोस्ती थी और हम दोनों एक-दूसरे से फोन पर बातचीत भी करते थे और वह मुझे शादी के लिए कहती थी। मैंने उसकी अपने पिता के साथ बात भी करवाई जिसने मेरे पिता को बताया कि उसके 2 बच्चे हैं। जब हमें पता चला तो मैंने उससे शादी रचाने से इन्कार कर दिया। इसी कारण वह मेरे साथ रंजिश रखते आ रहे थे। मेरे पिता की दोनों ने कथित मिलीभगत कर हत्या की है।

क्या लिखा था सुसाइड नोट में
जब हमने अपने पिता की कमीज की जेब चैक की तो उसमें से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ जिसमें लिखा था कि मुझे आज मिट्ठू सिंह तथा निर्मल सिंह पैराडाइज पैलेस निहाल सिंह वाला मिले थे। उन्होंने मुझे चाय तथा टिक्की खिलाई थीं। जब मैं गांव जा रहा था तो मुझे नशा होने लगा। अगर मेरी मौत होती है तो इसके लिए उक्त दोनों जिम्मेदार होंगे। मुझे पूरा विश्वास है कि मेरे पिता को उन्होंने ही कोई जहरीली वस्तु दी है जिस कारण उनकी मौत हो गई।

क्या हुई पुलिस कार्रवाई
थाना बाघापुराना के प्रभारी इंस्पैक्टर जंगजीत सिंह ने बताया कि मामले को गंभीरता से लेते हुए रंजीत सिंह के बयानों पर मिट्ठू सिंह तथा निर्मल सिंह निवासी निहाल सिंह वाला के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच सहायक थानेदार कुलवंत सिंह द्वारा की जा रही है। उन्होंने कहा कि कथित आरोपियों की गिरफ्तारी बाकी है तथा मृतक की जेब से मिले सुसाइड नोट को जांच हेतु फॉरैंसिक लैब मोहाली भेजा जाएगा ताकि पता चल सके कि उक्त सुसाइड नोट सुखदेव सिंह द्वारा ही लिखा गया है या किसी अन्य ने।

क्या कहना है कथित आरोपियों का..
जब इस संबंधी पैलेस संचालक हरधीर सिंह मिट्ठू तथा निर्मल सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मुझे उक्त व्यक्ति की मृत्यु बारे कोई जानकारी नहीं है। जो आरोप हत्या के हमारे ऊपर लगाए गए हैं वे झूठे तथा बेबुनियाद हैं। उन्होंने जिला पुलिस अधीक्षक मोगा से इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की ताकि सच्चाई सामने आ सके।