आग लगने से 2 सगे भाइयों की दर्दनाक मौत

खबरें अभी तक। सिरमौर जिला के अंतर्गत आते राजगढ़ से लगभग 30 कि.मी. दूर बागना गांव में अचानक आग लगने सेा 2 सगे भाइयों प्रदीप कुमार व नरेश कुमार का 10 कमरों का दोमंजिला मकान जलकर राख हो गया, जिसमें लाखों रुपए के नुक्सान का अनुमान है। इसके साथ ही अन्य 2 मकानों को भी आग के कारण आंशिक नुक्सान पहुंचा है। प्रारंभिक सूचना के अनुसार गांव के साथ लगते जंगल मे आग लगी थी जो तेज हवाओं के कारण अचानक मकान तक पहुंच गई और देखते ही देखते 10 कमरों के इस मकान को अपनी चपेट मे ले लिया।

तेज हवाओं के कारण नहीं बुझा सके आग
आग लगने की सूचना मिलते ही गांव के लोग घटनास्थल पर पहुंच गए तथा आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन तेज हवाओं के कारण उन्हें सफलता नहीं मिली। वहीं आग ने साथ लगते रमेश चौहान व लक्ष्मी सिंह के मकान को भी अपनी चपेट मे ले लिया लेकिन लोगों ने इन दोनों मकानों को राख होने से बचा लिया। बताया जा रहा है कि प्रदीप कुमार पंचायती राज विभाग मे सचिव है और घटना के समय वह राजगढ़ में था। आग इतनी भयानक थी की इन दोनों परिवारो के लोग तन पर पहने कपडों के सिवा कुछ भी नहीं बचा पाए।

फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंचने तक हो चुकी थी देर
उधर घटना की सूचना मिलते ही एस.डी.एम. राजगढ़ नरेश चौहान मौके के लिए रवाना हो गए और सोलन से फायर ब्रिगेड को भी बुला लिया लेकिन जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची तक बहुत देर हो चुकी थी। बताया जा रहा है कि सोलन बागना गांव लगभग 70-80 कि.मी. दूर है। एस.डी.एम. राजगढ़ ने प्रदीप व नरेश के परिवार को 15-15 हजार तथा रमेश के परिवार को 5 हजार व लक्ष्मी सिंह के परिवार को 2 हजार की फौरी सहायता प्रदान की है। आग से हुए नुकसान की पूरी रिपोर्ट तैयार की जा रही है।