अमिका गौतम आर्मी में लैफ्टिनैंट बनी

खबरें अभी तक। सुंदरनगर की अमिका गौतम आर्मी में लैफ्टिनैंट बनी है। माता निशी गौतम और पिता अशोक गौतम के घर जन्मी अमिका का कहना है कि उसने प्रारंभिक शिक्षा सैंट मैरी स्कूल सुंदरनगर से ग्रहण की है और जमा दो की शिक्षा नॉन-मैडीकल में महावीर पब्लिक स्कूल से पास की है और सोलन में ग्रीन हिल्स इंजीनियरिंग कालेज से इलैक्ट्रीकल में बी.टैक. की शिक्षा ली है।

अमिका की माता शिक्षिका हैं और वर्तमान में ट्यूशन पढ़ाती हैं। भोजपुर में कारोबार कर चुके पिता अशोक पंजाब के संगरूर में एस.आर. पर्यावरण कंपनी में बतौर प्रोजैक्ट मैनेजर कार्यरत हैं, जबकि भाई अभिनव भी सैंट मैरी स्कूल के टॉपर रह चुके हैं और वर्तमान में चंडीगढ़ में टैक. महिंद्रा कंपनी में बतौर सहायक प्रबंधक कार्यरत हैं।

अमिका गौतम ने दिसम्बर में दोबारा यह परीक्षा दी
अमिका के दादा स्वर्गीय मेजर सूबेदार रामचंद्र गौतम और नाना कै. नंद किशोर दोनों ही आर्मी में थे और परिवार की बेटी ने परम्परा को आगे ले जाते हुए आर्मी में लैफ्टिनैंट का पद प्राप्त किया। अमिका गौतम की इस उपलब्धि पर रमन शर्मा, अनिल कांत, सरिता, नलिनी शर्मा, निशी गौतम, अशोक गौतम, भाई अभिनव गौतम, नानी सुदेश व दादी जानकी देवी ने शुभकामनाएं दीं और अमिका के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। अमिका ने कहा कि वह शुरू से ही आर्मी में जाने के लिए स्वयं को तैयार कर रही थी।

अमिका गौतम ने जून में एक बार एस.एस.बी. की परीक्षा दी थी, लेकिन कॉन्फ्रैंस में पास नहीं हुई। उसके बाद अमिका गौतम ने दिसम्बर में दोबारा यह परीक्षा दी और इसमें उत्तीर्ण हो गई। इसके बाद चेन्नई में ट्रेनिंग पूरी की और अभी हाल ही में वह कमीशन में पास हुई। अमिका गौतम बास्केटबाल, हैंडबाल व वालीबाल खेलने में रुचि रखती है।