जल्द देश के हवाई अड्डों पर नजर आएंगे पतंजलि स्टोर्स

जल्द के देश के हवाई अड्डों पर भी आपको पतंजलि के स्टोर नजर आएंगे। मुंह की देखभाल के लिए उत्पाद बनाने वाली कंपनी जेएचएस सवेन्गार्ड लेबोरेटरीज ने पतंजलि आयुर्वेद के साथ पूरे देश के हवाई अड्डों पर पतंजलि स्टोर खोलने के लिए समझौता किया है। हवाई अड्डों पर पतंजलि स्टोर अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को उत्पाद उपलब्ध कराएगा।

100 स्टोर स्थापित करने की योजना-

जेएचएस सवेन्गार्ड लेबोरेटरीज के प्रबंध निदेशक निखिल नंदा ने कहा कि इन स्टोर के खुलने से एयरपोर्ट पर यात्रियों को पतंजलि के उत्पादों से जोड़ा जा सकेगा। नंदा ने कहा कि अगले दो वर्षों में वे 100 स्टोर स्थापित करने की योजना पर काम कर रहे हैं। इस बीच पतंजलि ने कहा है कि हवाई अड्डे पर पतंजलि स्टोर स्थापित करने का उद्देश्य अंतरराष्ट्रीय यात्रियों तक पतंजलि उत्पादों की पहुंच प्रदान करना है। आपको बता दें कि पहला ऐसा स्टोर इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर टर्मिनल 2 में भी खोला गया है।

दिल्ली की जेएचएस सवेन्गार्ड की सहायक कंपनी जेएचएस सवेन्गार्ड रिटेल वेंचर्स द्वारा हवाई अड्डों पर स्टोर्स स्थापित करने का काम शुरु कर दिया गया है। पतंजलि की बिक्री वित्त वर्ष 2012 में 453 करोड़ रुपये से वित्त वर्ष 2017 में 20 गुना बढ़कर 10,561 करोड़ रुपये हो गई है। पतंजलि द्वारा बड़ी मात्रा में शैम्पू, टूथपेस्ट, बिस्कुट, नूडल्स, बोतलबंद पानी सहित दैनिक उपयोग की चीजें बेची जाती हैं। जिनको पसंद करने वालों की संख्या में भी बढ़ोतरी देखी गई है।