लालू के चेहरे पर सूजन, डॉक्टरों के समझाने पर भी इंसुलिन लेने को तैयार नहीं

राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में इलाजरत चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के चेहरे पर सूजन आ गई है। चिकित्सकों के अनुसार लगातार शुगर बढ़ा होने एवं किडनी में शिकायत के कारण ऐसा हो सकता है। सोमवार को डॉ. उमेश प्रसाद तथा डॉ. डीके झा ने लालू की जांच की।

डॉ. उमेश ने लालू को पुन: समझाया कि ठीक होने के लिए इंसुलिन लेना जरूरी है। इंसुलिन नहीं लेने पर परेशानी और बढ़ सकती है, लेकिन वह इंसुलिन लेने को तैयार नहीं हुए। बोले, अब ऊपर जाना है। उनका संकेत एम्स या अन्य उच्चस्तरीय संस्थान से था।

रिम्स मेडिकल बोर्ड की अनुशंसा के बाद जेल प्रबंधन को सीबीआइ कोर्ट से भी अनुमति मिल गई है। जेल प्रशासन ने डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाला मामले की सुनवाई कर रहे सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में आवेदन दाखिल किया था। अदालत से अनुरोध किया था कि लालू को रिम्स के मेडिकल बोर्ड की अनुशंसा के आधार पर बेहतर इलाज के लिए एम्स ले जाना है। अदालत ने अनुमति प्रदान कर दी है, लेकिन होटवार जेल अधीक्षक उन्हें भेजने के लिए अभी उच्चाधिकारियों से अनुमति मिलने का इंतजार कर रहे हैं। लालू 17 मार्च से ही रिम्स में भर्ती हैं।