लोकसभा की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित, आंध्र को विशेष राज्य के दर्जे की मांग पर YSR कांग्रेस का प्रदर्शन जारी

बजट सत्र का दूसरा हिस्सा पिछले 15 दिनों से हंगामे की भेंट चढ़ा हुआ है और अब भी हंगामे थमने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। आज भी लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते है हंगामे की भेंट चढ़ गई। जिस कारण 12 बजे तक कार्यवाही स्थगित करना पड़ गया।

वाइएसआर कांग्रेस और टीडीपी के बाद अब माकपा ने भी मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस लोकसभा महासचिव को भेजा है। वहीं, मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी लोकसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला लिया है, जिसे आज संसद में पेश किया जाएगा। इसको लेकर पार्टी ने लोकसभा में अपने सभी सांसदों को व्हिप जारी कर संसद में उपस्थित रहने के लिए कहा है। ऐसी स्थिति में कहीं से भी यह उम्मीद नहीं जताई जा सकती है कि संसद सुचारू ढंग से चलने वाली है।

बता दें कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग सहित विपक्षी दलों के विभिन्न मुद्दों पर सदस्यों के हंगामे के कारण लगातार 15 दिनों से संसद का कामकाज ठप है। संसद की आज की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर बैनर पोस्टर के साथ वाइएसआर कांग्रेस के सासंदों ने संसद भवन में प्रदर्शन किया।