2019 लोकसभा चुनाव के लिए अपनी ताकत बचाएंगे : मायावती

खबरें अभी तक। बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा कि बसपा अब आगामी किसी भी उपचुनाव में गोरखपुर एवं फूलपुर लोकसभा उपचुनाव की तरह सक्रिय भागीदारी नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि वे 2019 लोकसभा चुनाव के लिए अपनी ताकत बचाएंगे।

बसपा द्वारा जारी बयान में कहा गया कि पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में बसपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश एवं गुजरात में जनता ने भाजपा की वादाखिलाफी का कड़वा सबक सिखाना शुरू कर दिया है। अगले लोकसभा चुनाव में वीवीपीएटी अर्थात मतदान फोटो पर्ची की नई व्यवस्था के कारण भाजपा अपनी पुरानी धांधलियों को दोहरा नहीं पाएगी।

उत्तर प्रदेश के राजनीतिक हालात एवं सामाजिक समीकरण पर मायावती ने कहा कि बहुत मजबूरी में ही सही अगर सर्वसमाज के गरीब, उपेक्षित एवं शोषित लोग एकजुट होकर वोट के अपने अंतिम हथियार का सही राजनीतिक इस्तेमाल करके सत्ता की मास्टर चाबी अपने हाथ में हासिल कर लेते हैं तो एक ‘कल्याणकारी सरकार’ का सपना पूरा हो सकता है।

सपा-बसपा तालमेल बरकरार, भाजपा बौखलाई
इससे पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने मीडिया से कहा कि भाजपा के लोग सपा व बसपा की आई नजदीकी को लेकर बहुत बयानबाजी कर रहे हैं। यह नजदीकी, अपने स्वार्थ के लिए नहीं हैं बल्कि हमने देश एवं जनहित में इसका फैसला लिया है।

उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव के फैसले के बाद भी सपा बसपा के बीच तालमेल बरकरार रहने पर अब भाजपा के लोग बहुत बुरी तरह से बौखलाए हैं। यह लोग बयानबाजी कर रहे हैं तो उन्हें बताना चाहती हूँ कि हमारी यह नजदीकी, अपने स्वार्थ के लिए नहीं बन रही हैं बल्कि केन्द्र व खासकर भाजपा शासित राज्यों में इनकी गलत-नीतियों एवं गलत कार्यशैली की वजह से है।