जारी है ट्रंप के कैबिनेट में फेर-बदल, अब डेविड शल्‍किन की बारी

ट्रंप कैबिनेट से शीर्ष अधिकारियों को हटाया जाना जारी है। इस क्रम में अब पूर्व सैनिक मामलों के मंत्री के तौर पर नियुक्‍त डेविड शल्‍किन का नंबर है। अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने संकेत दिया कि वे पूर्व सैनिकों के मामलों के मंत्री डेविड शल्‍किन को निकालने की तैयारी कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सीएनएन द्वारा इस खबर की पुष्‍टि की गयी कि इस हफ्ते के शुरुआत में सार्वजनिक तौर पर इसकी घोषणा की जा सकती है। हालांकि अब तक शल्‍किन को हटाने को लेकर किसी तरह की आधिकारिक घोषणा नहीं है। पिछले साल सीनेट में सर्वसम्‍मति से शल्‍किन को निर्वाचित किया गया था।

लेकिन स्‍थिति हाल के महीनों में बदल गयी। शल्‍किन ने रिपोर्टरों से कहा कि ट्रंप प्रशासन के राजनीतिक सहयोगियों से नीतिगत मतभेद के कारण उन्‍हें हटाए जाने को लेकर काम हो रहा है।

शल्‍किन स्‍टेटस के बारे में पिछले हफ्ते पूछे जाने पर वीए प्रवक्‍ता ने कहा, ‘विभाग में बदलाव की घोषणा नहीं है। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने यह स्‍पष्‍ट कर दिया है कि विभाग का एकमात्र फोकस अमेरका के पूर्व सैनिकों का ध्‍यान रचाना होगा जिन्‍होंने देश को आजाद रखने और सुरक्षित रखने के लिए त्‍याग किया। बता दें कि मार्च के शुरुआत में कई शीर्ष पदों पर से अधिकारियों को हटाया गया है। ट्रंप ने एफबीआइ डिप्‍टी डायरेक्‍टर एंड्रयू मैककेबे को 16 मार्च को और विदेश मंत्री रेक्‍स टिलरसन को 13 मार्च को अपने कैबिनेट से बाहर कर दिया था।