पूजा के लिए जलाई गई अखंड ज्योति से घर में लगी आग, बच्चे की मौत

शाहबाद डेरी इलाके में पूजा के लिए जलाई गई अखंड ज्योति से घर में आग लग गई व एक बच्चे की मौत हो गई। मृतक की पहचान समक (12) के रूप पर हुई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस घटना में बच्चे की मां व एक भाई भी झुलस गए। मौके पर पहुंची दमकल की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

आग ने पूरे घर को चपेट में ले लिया

जानकारी के अनुसार राजन परिवार सहित संस्कृति अपार्टमेंट में रहते हैं। परिवार में पत्नी अनीता, दो बेटे समक और चार साल का लक्ष्य हैं। राजन किसी निजी कंपनी में काम करते हैं। शुक्रवार रात अनीता बच्चों के साथ घर में सोई हुई थीं। नवरात्र के कारण पूजा स्थल पर अखंड ज्योति जलाई गई थी। देर रात करीब तीन बजे इसी से ज्योति से आग धीरे-धीरे कमरे में फैल गई और पूरे घर को अपने चपेट में ले लिया।

इलाज के दौरान मौत

आग की जद में आकर तीनों झुलस गए। पड़ोसियों ने पुलिस की सहायता से तीनों को आग से बचाकर अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन समक की हालत गंभीर होने के कारण इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। समक स्थानीय स्कूल में सातवीं कक्षा का छात्र था। पुलिस के अनुसार चूहे आदि के कारण ज्योति गिर गई होगी, जिसकी वजह से आग लग गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।