इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट सीरीज जीतने के लिए भारतीय टीम का ये है परफेस्ट प्लान

प्राशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय ने कहा है कि टेस्ट के स्पेशलिस्ट बल्लेबाज जैसे कि मुरली विजय, टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ी जून में इंग्लैंड जाएंगे। ये सभी खिलाड़ी राहुल द्रविड़ की कोट वाली इंडिया ए टीम का हिस्सा बनेंगे जिन्हें फर्स्ट क्लास मुकाबलों में काउंटी टीम के अलावा इंग्लैंड लायंस ए की टीम के खिलाफ भी खेलना है।

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है और विराट की नजर में ये भारतीय टीम की अग्निपरीक्षा होगी। विराट भी आइपीएल के बाद जून में सरे के लिए काउंटी क्रिकेट खेलेगें। चेतेश्वर पुजारा और इशांत शर्मा यार्कशर और ससेक्स के लिए काउंटी सीजन के शुरुआत से खेलेंगे। विनोद राय ने कहा कि बीसीसीआइ अफगानिस्तान के खिलाफ जून में खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मैच को हल्के में नहीं लेगी क्योंकि ये टीम काफी चुनौती देने वाली है।

इस टीम के खिलाफ श्रीलंका में ट्राई सीरीज जीतने जैसी टीम का चुनाव किया जाएगा। अफगानिस्ता को भारत के खिलाफ 14 जून से एकमात्र मैच की टेस्ट मैट खेलना है। राय ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज को लेकर हमने कप्तान विराट कोहली, कोच रवि शास्त्री, इंडिया ए के कोच राहुल द्रविड़, सबा करीम और एमएसके प्रसाद से बात की है। इसमें सबकी राय इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज को लेकर एक जैसी ही है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड दौरे के लिए जून में दो हिस्सों में भारतीय खिलाड़ियों को भेजा जाएगा।