जयराम ठाकुर का दो दिवसीय प्रवास आज से शुरू

खबरें अभी तक।  सीएम जयराम ठाकुर का जिला ऊना का दो दिवसीय प्रवास आज से शुरू हो गया। ऊना दौरे के पहले दिन करीब 16 करोड़ की योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए। CM ने अप्पर देहलां में लगभग 80 लाख रुपए की लागत वाली देहलां से दयाला मोहल्ला संपर्क मार्ग के सुदृढ़ीकरण व सुधारीकरण कार्य का शिलान्यास किया। इसके बाद प्रथम भारतीय बटालियन बनगढ़ में लगभग डेढ़ करोड़ रुपए से निर्मित शस्त्रागार और स्टोर भवन का उद्घाटन किया।

इसके साथ ही लगभग अढ़ाई करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले टाइप-दो क्वार्टर तथा बैरक का शिलान्यास किया। सीएम ने जखेड़ा में लगभग 76 लाख रुपए की लागत से आरटीओ बैरियर से जखेड़ा गामेशाह बाया आबादी अरोही सडक़ के मजबूतीकरण कार्य का शिलान्यास भी किया।

सीएम ने नई खनन नीति लाने की बात भी कही
सीएम ने फतेहवाल में लगभग तीन करोड़ रुपए की लागत से निर्मित तीन पुलों का उद्घाटन किया। वहीं जिला जेल बनगढ़ में टाइप-दो व तीन रिहायशी आवासों व वार्डर बैरक का उद्घाटन किया। इस दौरान पत्रकारों के सवालों के जबाब देते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने कांग्रेस कार्यकाल के दौरान भाजपा द्वारा राज्यपाल को सौंपी गई  चार्जशीट पर अवसर आने पर कार्रवाई की बात कही। वहीँ सीएम ने खनन गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए नई खनन नीति लाने की बात भी कही।

सीएम ने कि प्रदेश को माफिया मुक्त किया जाएगा, जिसको लेकर प्रदेश सरकार गंभीर है। सीएम ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर भाजपा की सरकार गंभीर है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में दुराचार के खिलाफ बनाये गए कानून को हिमाचल की सरकार एग्जामिन कर रही है। उन्होंने कहा कि अगर कानून में बदलाव की जरूरत महसूस की जाएगी तो प्रदेश सरकार अवश्य इस पर विचार करेगी