विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से एक बेटी ने लगाई गुहार, कहां- मां को बचा लो

एक बेटी ने अपनी मां की सलामती के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई है। हैदराबाद की रहने वाली इस बेटी का आरोप है कि उसकी मां के मालिक ने महिला तस्करी के जरिए उसकी मां को दुबई से मस्कट भेज दिया है। अपनी मां के लिए परेशान बेटी ने कहा, ‘मैं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, भारतीय दूतावास और तेलंगाना सरकार से मेरी मां को बचाने के लिए अनुरोध करती हूं।’

उसने कहा कि एक एजेंट ने पहले उसकी मां से संपर्क साधा और दुबई में एक सेल्स गर्ल की नौकरी देने की पेशकश की। जिसके बाद पिछले साल 11 अक्टूबर को उसकी मां दुबई चली गई और एक महीने वहां रहने के बाद एजेंट ने उन्हें 15,000 रुपये प्रति माह वेतन दिया। बेटी के अनुसार, उसकी मां को बाद में ओमान के मस्कट में भेज दिया गया और एक होटल को उन्हें सौंप दिया गया। उसका कहना है कि उनसे (मां) जबरन बार में डांस करने को कहा जाता है और उनके (मां) मना करने पर उनके साथ मारपीट की जाती है।

उसने कहा, ‘मेरी मां उनके उत्पीड़न और यातना से तंग आ गई है, जिसके बाद वे वहां से भाग गईं और अब मस्कट के एक चर्च में रह रही हैं। वह 4 जनवरी को भारतीय दूतावास से संपर्क करने में कामयाब रही, लेकिन वो अब भी वहां फंसी हैं क्योंकि उनका पासपोर्ट उनके मालिक के पास है। गौरतलब है कि इससे पहले भी कई बार सुषमा स्वराज लोगों की मदद करने के लिए सामने आई हैं। ऐसे में उम्मीद यहीं है कि जल्द ही ये बेटी अपनी मां से मिल सकें और उसकी मां भी सकुशल भारत वापस लौट सके।