कार में ही भ्रूण हत्या सेंटर चलाने वाला डॉक्टर गिरफ्तार:दिल्ली

ख़बरें अभी तक: पैसों के लालच में आकर कोख में ही मासूम बेटियों का कत्ल करने का धंधा अभी भी जारी है। हरियाणा के सोनीपत जिले में स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीम ने एक ऐसे ही गिरोह को पर्दाफाश किया है जो महज कुछ हजार रुपये लेकर दिल्ली के सीमावर्ती इलाके से सटे जंगल के अंदर एक कार में भ्रूण लिंग की जांच करता था। पुलिस ने लिंग जांच करने वाले डॉक्टर समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।

सोनीपत के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि उन्हें कुछ दिनों पहले इस गिरोह के बारे में जानकारी मिली थी जिसके बाद उन्होंने गिरोह का पर्दाफाश करने के लिए एक महिला को इन गिरोह के पास भेजा। महिला ने गिरोह के पास जाकर अल्ट्रासाउंड करा भ्रूण के लिंग जांच की बात की जिसके ऐवज में गिरोह ने महिला से 30 हजार रुपये मांगे।

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि महिला से 30 हजार रुपये लेने के बाद गिरोह उसे कुंडली बार्डर से सटे एक जंगल में कार से ले गए जहां कार के अंदर ही महिला का अल्ट्रासाउंड किया गया। स्वास्थ्य विभाग और पुलिस महिला का मोबाइल की मदद से पीछा कर रही थी। स्वास्थ्य विभाग की टीम जब वहां पहुंची तो वो कार के अंदर अल्ट्रासाउंट मशीन और भ्रूण हत्या की आधुनिक मशीनें देख हैरान रह गई। पुलिस ने बताया कि मौके पर एक डॉक्टर, सुभाष जैन समेत तीन लोग थे। सुभाष जैन दिल्ली में डॉक्टरी की प्रैक्टिस करता है। पुलिस ने बताया कि उन्होंने सभी मशीनों को जब्त करने के साथ तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।