नेपाल के काठमांडू एयरपोर्ट पर लैंड करते हुए दुर्घटनाग्रस्त हुआ यात्री विमान, कुछ शव मिले

नेपाल में काठमांडू इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान आज एक यात्री विमान क्रैश हो गया। यह विमान बांग्लादेश की US-बांग्ला एयरलाइन का था। बताया जा रहा है कि विमान त्रिभुवन इंटरनैशनल एयरपोर्ट (TIA) के पूर्वी हिस्से में जाकर गिरा। एयरपोर्ट के प्रवक्ता प्रेमनाथ ठाकुर ने कहा है कि दुर्घटना में कई लोगों के हताहत होने की आशंका है। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक हादसे में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई है। एयरपोर्ट को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। बचाव अभियान जारी है।

एक न्यूज एजेंसी के हवाले से बताया है कि बचाव कार्य में लगे कर्मियों को विमान के मलबे में बुरी तरह से जले हुए कुछ शव मिले हैं। विमान में 67 यात्री और 4 क्रू मेंबर्स सवार थे। अभी तक 25 घायलों को ही बचाया जा सका है। काठमांडू पोस्ट के मुताबिक, सिविल एविएशन अथॉरिटी ऑफ नेपाल के डायरेक्टर जनरल संजीव गौतम ने बताया कि रनवे पर लैंड करते समय विमान का संतुलन बिगड़ गया था।

उन्होंने कहा, ‘विमान को रनवे के दक्षिणी तरफ से लैंड करने की अनुमति थी लेकिन विमान उत्तरी तरफ से लैंड करने लगा। हम अब भी दुर्घटना के पीछे की वजहों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।’ अधिकारियों ने विमान में तकनीकी खराबी की भी आशंका जाहिर की है। एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से बताया गया है कि विमान में 37 पुरुष, 27 महिलाएं और 2 बच्चे भी सवार थे।