8 नकलची दबोचे,स्कूलों में 3 घंटे बैठी रहीं फ्लाइंग टीमें

खबरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा बुधवार को 10वीं कक्षा के हिंदी विषय की परीक्षा ली गई। शिक्षा बोर्ड द्वारा गठित फ्लाइंग टीमों ने नकल को रोकने के लिए प्रदेश भर के स्कूलों में दबिश दी। जानकारी के अनुसार कांगड़ा के कुछ स्कूलों में फ्लाइंग टीमें पूरे 3 घंटे बैठी रहीं। गौरतलब है कि 10वीं कक्षा के हिंदी विषय की इस परीक्षा में फ्लाइंग टीमों ने प्रदेश भर में कुल 8 नकलचियों को पकड़ा है।

इसके अतिरिक्त प्रधानाचार्य देवेंद्र चंदेल की अगुवाई में फ्लाइंग की टीम में नीरज सैणी, अंजलि धीमान व संजीव कुमार ने 10वीं कक्षा के हिंदी विषय के पेपर में जिला ऊना के विभिन्न विद्यालयों में दबिश दी। प्रधानाचार्य देवेंद्र चंदेल ने स्वयं टीम के साथ जाकर चढ़तगढ़ स्कूल में 2 एवं रायपुर सहोड़ा विद्यालय में 1 छात्र को नकल करते हुए दबोचा जबकि टीम ने कोटला कलां, बहडाला, जखेड़ा व नगड़ां आदि परीक्षा केंद्रों को भी जांचा।

उडऩदस्ते ने ऊना में  की कई परीक्षा केंद्रों की जांच 
धर्मशाला बोर्ड से पहुंचे उडऩदस्ते ने भी जिला ऊना के कई परीक्षा केंद्रों की जांच की। एस.डी.एस. अम्ब सुनील वर्मा के नेतृत्व में टीम में शामिल संदीप चौधरी, तिलक राज व संगीता शर्मा ने नैहरियां, अम्ब व थानाकलां आदि परीक्षा केंद्र चैक किए, जिस पर सुनील वर्मा ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर माहौल शांतिपूर्वक पाया गया। इसके अतिरिक्त अन्य किसी भी जिला से नकल का कोई मामला सामने न आने की सूचना है।

कांगड़ा में एक ही स्कूल में 5 नकलची पकड़े 
स्कूल शिक्षा बोर्ड पी.आर.ओ. अंजू पाठक ने बताया कि 10वीं कक्षा के हिंदी विषय की परीक्षा में कांगड़ा में 5 व ऊना में 3 नकलची नकल करते हुए पकड़े गए हैं। उन्होंने बताया कि कांगड़ा में एक ही स्कूल में 5 छात्रों को उडऩदस्तों ने नकल करते पकड़ा है।