बेंगलुरु: कर्नाटक के लोकायुक्त को दफ्तर में घुसकर चाकू से गोदा, हालत गंभीर

कर्नाटक के लोकायुक्त जस्टिस विश्वनाथ शेट्टी पर आज उनके दफ्तर में घुसकर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया गया। जस्टिस विश्वनाथ को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है, फिलहाल हमले की वजहों का पता नहीं चल सका है।

जिस वक्त लोकायुक्त पर यह हमला हुआ वो अपने दफ्तर में एक मामले की सुनवाई कर रहे थे। उसी वक्त आरोपी उनसे मिलने के बहाने दफ्तर पहुंचा और अचानक से चाकू से ताबड़तोड हमला कर दिया। तुरंत उन्हें माल्या अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया भी जस्टिस शेट्टी से मिलने अस्पताल पहुंच चुके हैं। मामले में सुरक्षा में हुई चूक सामने आ रही है, साथ ही इस बात की जांच हो रही है कि आरोपी हथियार के ऑफिस में घुसने में कामयाब कैसे हुआ।

कर्नाटक के गृहमंत्री ने बताया कि आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। मामले के गवाह रहे जय अन्ना से मीडिया से बात करते हुए बताया, ‘एक आदमी ने लोकायुक्त को जान से मारने की कोशिश की। उसने 3 बार चाकू से उन पर वार किया। जज फ्लोर पर गिर पड़े। आप खुद अनुमान लगा सकते हैं कि सिद्धारमैया सरकार ने किस तरह की सुरक्षा हमें प्रदान की है। हालात बहुत बदतर हैं।’