वेटरन अभिनेत्री शम्मी आंटी का निधन, अमिताभ बच्चन ने जताया शोक

खबरें अभी तक. बॉलीवुड की वेटरन एक्ट्रेस शम्मी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। श्रीदेवी के निधन के शोक से अभी हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री उबरी भी नहीं है कि एक और दुखद समाचार सामने है।

शम्मी को हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में उनके चाहने वाले शम्मी आंटी कह कर ही बुलाते थे। ख़बर है कि वह लंबे समय से बीमार चल रही थीं और सोमवार की रात एक बजे उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। अमिताभ बच्चन ने भी ट्विटर पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है कि- “बेहतरीन अदाकारा और परफॉर्मर अब हमारे बीच नहीं हैं। उनकी तबियत लंबे समय से खराब चल रही थी। धीरे-धीरे सभी जा रहे हैं।”

बता दें कि शम्मी, सलमा ख़ान, साधना, आशा पारेख, हेलन, वहीदा रहमान और शम्मी कपूर का एक गैंग हुआ करता था। सभी महीने में एक बार गेट टूगेदर ज़रूर किया करते थे। शम्मी ने ना सिर्फ फ़िल्मों में अभिनय किया है, बल्कि टीवी शोज़ से भी वो जुड़ी रही हैं। उनके चर्चित शो ‘देख भाई देख’ को कौन भूल सकता है? ‘ज़ुबान संभाल के’, ‘फ़िल्मी चक्कर’ जैसे शो में भी उन्होंने अभिनय किया। उनके नाम लगभग 200 फ़िल्में दर्ज हैं। उन्होंने छोटी उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था।

 शम्मी ने मधुबाला, नर्गिस, दिलीप कुमार जैसे वेटरन के साथ भी काम किया है। उनकी यादगार फ़िल्मों में ‘मल्हार’, ‘संगदिल’, ‘हाफ टिकट’, ‘जब जब फूल खिले’, ‘सजन’, ‘डोली’, ‘उपकार’, ‘इत्तेफ़ाक़’ जैसी फ़िल्में शामिल हैं।