2जी मामले से हटने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे सरकारी वकील आनंद ग्रोवर

खबरें अभी तक। 2जी मामले में विशेष लोक अभियोजक के रूप में काम कर रहे वरिष्ठ वकील आनंद ग्रोवर ने इस मामले से हटने की इच्छा जाहिर की है। उन्हें 2014 में 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन मामले में सरकारी वकील बनाया गया था। गुरुवार को वरिष्ठ वकील ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर कर सभी अदालत में 2जी मामले से मुक्त किए जाने का आग्रह किया है। वरिष्ठ वकील ने केंद्र द्वारा जारी दो हालिया अधिसूचनाओं का उल्लेख किया है। केंद्र ने 2जी मामले की अपील में अतिरिक्त सालिसिटर जनरल तुषार मेहता को विशेष लोक अभियोजक बनाया है।

अपनी अर्जी में ग्रोवर ने कहा है, ‘आवेदक को सभी अदालतों में 2जी मामले में विशेष लोक अभियोजक के प्रभार से मुक्त किया जाए।’ उन्होंने 2जी विशेष अदालत के 21 दिसंबर 2017 के फैसले का उल्लेख किया है। विशेष अदालत ने 2जी मामले के सभी आरोपितों को बरी कर दिया था। वरिष्ठ वकील ने इस दावे का भी खंडन किया है कि 2जी मामले में विशेष अदालत के फैसले को चुनौती देने के लिए अपील को अंतिम रूप देने में उन्होंने देरी की है।

दिल्ली फ्लाइंग क्लब को दो सप्ताह की राहत
सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली फ्लाइंग क्लब को बेदखल किए जाने के मामले में दो सप्ताह की अंतरिम राहत दे दी है। शीर्ष अदालत ने गुरुवार को फ्लाइंग क्लब से उपयुक्त फोरम में आदेश को चुनौती देने के लिए कहा है। शीर्ष अदालत ने कहा है कि उपयुक्त प्राधिकार को कानून के अनुसार बेदखली नोटिस पर आदेश देने की आजादी होगी। फ्लाइंग क्लब की स्थापना 1928 में हुई थी।