केरल के चर्चित लव जिहाद मामले में SC में सुनवाई टली, अगली सुनवाई 8 मार्च को

सुप्रीम कोर्ट आज केरल के चर्चित लव जिहाद मामले की सुनवाई की। बुधवार को शीर्ष अदालत ने गुरुवार की सुनवाई को स्थगित करने से इनकार कर दिया था। हादिया के पिता ने मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा से आग्रह किया था कि वे 22 फरवरी की सुनवाई को फिलहाल टाल दें लेकिन कोर्ट ने उनका ये आग्रह नहीं माना। मामले में सुनवाई शुरु हो गई। सुप्रीम कोर्ट ने आज की सुनवाई स्थगित कर 8 मार्च को अगली सुनवाई की घोषणा की।

शफीन का आरोप, ‘धार्मिक गुरु से प्रभावित हादिया’-

पिछले साल नवंबर में शफीन जहान जो हादिया का पति है ने पुलिस में एक शिकायत दर्ज की थी और ये आरोप लगाया था कि उसकी पत्नी को हिंदू धर्म में कन्वर्ट करने से पहले सुप्रीम कोर्ट में पेश किया था। शफीन ने आरोप लगाया है कि उसकी पत्नी एक धार्मिक गुरु से प्रभावित हुई है जिसने उसे हिंदू धर्म में वापस लौटने के लिए तीन घंटे तक क्लास ली थी।

इससे पहले जांच एजेंसी एनआईए ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में एक गुप्त रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 24 वर्षीय हादिया को हाल ही में शफीन जहान से शादी करने के बाद मुस्लिम में कन्वर्ट कर दिया गया था। हादिया फिलहाल अपने माता-पिता के साथ रहती है जिनका मानना है कि मुस्लिम युवक के साथ उसकी शादी एक लव जिहाद का मामला है।