103 साल का यह ड्राइवर आज भी सड़कों पर करता है राज

खबरें अभी तक। आजकल लोगों की हसरत 100 साल तक जीने की होती है। 70 से 80 साल की उम्र हासिल करते-करते, तो लोगों का चलना, उठना-बैठना मुश्किल हो जाता है। मगर, कर्नाटक के करने वाले माइकल डिसूजा की बात अलग है। वह 103 साल की उम्र में भी न सिर्फ पूरी तरह से स्वस्थ हैं, बल्कि देशभर की सड़कों पर राज भी करते हैं।

पेशे से ड्राइवर डिसूजा का 85 साल में सिर्फ एक बार ही चालान हुआ है। तीन महीने पहले सीट बेल्ट नहीं पहहने की वजह से उनका चालान किया गया था। वह विली, मॉरिस माइनर, फिएट, ऑस्टिन, फर्ग्यूसन, मर्सिडीज बेंज, शेवरलेट, वोक्सवैगन जैसे बड़े ब्रांडों की कई कारें चला चुके हैं।

द्वितीय विश्व युद्ध में लिया हिस्सा-

द्वितीय विश्व युद्ध में हिस्सा ले चुके डिसूजा पिछले 85 वर्षों से गाड़ी चला रहे हैं। उन्होंने बताया कि साल 1932 में वह 10 वर्षों के लिए ब्रिटिश सेना में शामिल किए गए थे और उस दौरान उन्होंने देश के विभिन्न हिस्सों की यात्रा की।

हालांकि, विशाखापत्तनम में जाने के दौरान उनके मूल सैन्य दस्तावेज खो गए थे। लिहाजा, मेरे बाद के सेवा के लाभ देने से मना कर दिया गया। हालांकि, मैंने कई वर्षों तक अपने वरिष्ठ अधिकारियों से अपील की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

ड्राइविंग का लेता हूं मजा-

बहरहाल, डिसूजा कहते हैं कि मैं ड्राइविंग का आनंद लेता हूं और मुझे इससे कभी भी थकान नहीं होती है। जब तक कि ईश्वर का बुलावा नहीं आ जाता, मैं कार चलाता रहूंगा। ऊटी के मूल निवासी माइकल का जन्म 16 अक्टूबर 1914 को चार्ल्ससन और मैरी डिसूजा के घर में हुआ था।