मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को जान से मारने की धमकी

खबरें अभी तक।  मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को उनके गृह हलके सराज के व्यक्ति ने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट डालकर जान से मारने की धमकी दी है। सोशल मीडिया पर पोस्ट चंद मिनट में ही वायरल हो गई। आरोपित हेतराम सराज संघर्ष समिति का सचिव एवं कांग्रेस कार्यकर्ता है। वह जंजैहली के साथ लगते पांडवशिला गांव का रहने वाला है।

एसएसबी से कांस्टेबल के पद से सेवानिवृत्त हेतराम सोमवार को क्रमिक अनशन पर बैठा था। वह जंजैहली क्षेत्र में इन दिनों टैक्सी चलाता है। पुलिस ने उसके विरुद्ध जंजैहली थाना में सोमवार देर रात जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज किया है। आरोपित को पुलिस ने मंगलवार सुबह हिरासत में ले लिया है। मामले की जांच का जिम्मा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मंडी भूपेंद्र कंवर को सौंपा गया हैं। आरोपित का कहना है किउसने इस तरह की कोई पोस्ट नहीं डाली है। किसी ने उसका फेसबुक अकाउंट हैक कर पोस्ट डाली है। पुलिस अब इस बात की सत्यता जानने में लगी हुई है।

आरोपित का मोबाइल फोन पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। डीएसपी करसोग रामकरण ने आरोपित से मंगलवार को करीब चार घंटे पूछताछ की। उसे बुधवार को मंडी तलब किया है। जंजैहली में एसडीएम कार्यालय की अधिसूचना रद करने के विरोध में दो फरवरी से आंदोलन चल रहा है।

जंजैहली की दो-तीन पंचायतों के लोगों ने सराज संघर्ष समिति का गठन किया है। हेतराम 16 फरवरी से वाट्सएप के माध्यम से कई लोगों व ग्रुपों में मुख्यमंत्री को जान से मारने की धमकी भरे संदेश भेज रहा था। फेसबुक अकाउंट पर उसने खुद मरने से पहले जयराम को मारने का संदेश पोस्ट किया था।

धारजरोल पंचायत के उपप्रधान टेक सिंह ने सोमवार रात को हेतराम के विरुद्ध मुख्यमंत्री को जान से मारने की धमकी दिए जाने का केस दर्ज करवाया। आरोपित के विरुद्ध मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज किया गया है। उसे पुलिस थाना जंजैहली में तलब कर पूछताछ की जा रही है। बुधवार को उसे मंडी तलब किया गया है।