तो ममता का दामन थाम राज्यसभा जाएंगी जया बच्चन!

तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) और जया बच्चन के बीच दोस्ती के नए रिश्ते की सुगबुगाहट है. समाजवादी पार्टी की तरफ से राज्यसभा सदस्य जया बच्चन के जल्द ही टीएमसी में शामिल होने को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं.

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, टीएमसी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि पार्टी जया बच्चन को पश्चिम बंगाल से राज्यसभा के लिए नामांकित कर सकती है. पार्टी सूत्रों ने बताया कि टीएमसी कोटे की 4 सीटें खाली होने वाली हैं. इन सीटों के लिए कई लोग दावा कर रहे हैं, लेकिन इस बार 2 नए सदस्य राज्यसभा में दिखाई दे सकते हैं.

टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि जया बच्चन का ‘बंगाल कनेक्शन’ होने की वजह से नामांकन करने वालों में उनका नाम मजबूत होकर उभरा है. हालांकि इस बारे में अंतिम फैसला ममता बनर्जी करेंगी. टीएमसी अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान 18 मार्च को करेगी.

जया बच्चन का बतौर राज्यसभा सांसद कार्यकाल 3 अप्रैल को खत्म हो रहा है. वो 3 बार राज्यसभा की सदस्य रह चुकी हैं. अप्रैल में राज्ससभा के 58 सदस्यों का कार्यकाल पूरा हो रहा है. यूपी से 10 सीटें खाली हैं जिन पर बीजेपी के आने की संभावना है. जबकि समाजवादी पार्टी के खाते में केवल एक ही सीट है.