पूर्व भारतीय विकेटकीपर किरमानी ने अश्विन को युवाओँ का रोल मॉडल बताया

खबरें अभी तक। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर सैयद किरमानी ने स्टार ऑफ स्पिनर आर. अश्विन की उनकी सफलताओं और खेल के प्रति उनके जज्बे के लिए जमकर तारीफ की और उन्होंने कहा कि वो आज के युवा खिलाड़ियों को रोल मॉडल हैं। किरमानी ने कहा कि उन्होंने जो उपलब्धियां हासिल की है उसके लिए मेरे पास कोई शब्द नहीं है। उन्होंने अश्विन को ऑयकन ऑफ चेन्नई का अवॉर्ड देते हुए ये बातें कहीं।

भारत के पूर्व विकेटकीपर ने कहा कि अश्विन तमिलनाडु और भारत का गर्व हैं और भारतीय युवा क्रिकेटरों के लिए रोल मॉडल हैं। वो मैदान पर बेहद भद्र किकेटर हैं। किरमानी ने तमिलनाडु के क्रिकेटर्स की भी तारीफ की। वहीं अश्विन ने ये सम्मान पाने के बाद कहा कि वो इससे काफी खुश हैं। गौरतलब है कि भारतीय ऑफ स्पिनर इन दिनों द. अफ्रीका के खिलाफ सिमित प्रारूप के मैचों में टीम का हिस्सा नहीं हैं।

अश्विन ने भारत के लिए 57 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 311 विकेट लिए हैं। इसके अलावा 111 वनडे मैचों में उनके नाम पर कुल 150 विकेट है। 46 टी 20 मैचों में उनके नाम पर 52 विकेट हैं। फर्स्ट क्लास मैचों में अश्विन का रिकॉर्ड कमाल का है और 99 मैचों में उनके नाम पर कुल 476 विकेट है। अश्विन टेस्ट के अच्छे बल्लेबाज भी हैं और उन्होंने टेस्ट मैचों में 4 शतक भी लगाए हैं। अश्विन इस वर्ष आइपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते नजर आएंगे। इससे पहले वो चेन्नई सुपर किंग्स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेलते नजर आए थे।