…जब BJP मुख्यालय के उद्घाटन में मोदी-आडवाणी खींचते रहे डोर पर टस से मस न हुआ पर्दा!

खबरें अभी तक। भारतीय जनता पार्टी के नए मुख्यालय का आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया. उद्घाटन के दौरान कुछ देर के लिए उस सयम अजीब स्थिति उत्पन्न हो गई जब शिलापट पर लगा परदा हटाना था.

दरअसल कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए उद्घाटन स्थल तक पहुंचे. वहां शिलापट लगी थी, जिस पर लगा पर्दा हटाकर पीएम मोदी को कार्यालय का उद्घाटन करना था. पीएम मोदी के साथ गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, मुरली मनोहर जोशी खड़े थे. सभी लोग लालकृष्ण आडवाणी का इंतजार करने लगे.

कुछ ही देर में एलके आडवाणी सभी लोगों के पास आए. उनके आने पर सभी लोग पर्दा हटाने के लिए डोर को खींचने लगे. शिलापट पर लगा पर्दा थोड़ा सरकने के बाद कहीं फंस गया. इस पर पांचों नेताओं ने डोर को थोड़ा और जोर से खींचा लेकिन पर्दा टस से मस न हुआ.

थोड़ी कोशिश और करने पर भी जब पर्दा नहीं हटा तो राजनाथ ने आगे बढ़कर हाथ से ही पर्दे को हटा दिया. बाद में पर्दा को दूसरी डोर से बांधा गया. फिर सभी लोगों ने तालियां बजाकर खुशी जताई. पर्दा फंसने से कुछ सेकेंड के लिए वहां सभी नेताओं के लिए एक असहज स्थिति बन गई.

 इससे पहले पार्टी मुख्यालय के उद्घाटन समारोह में पीएम मोदी ने कहा कि समय सीमा में मुख्यालय का निर्माण और वो भी इतना भव्य तरीके से बनाने के लिए अमित शाह की टीम को बधाई.उन्होंने कहा कि ऐसा काम सिर्फ बजट से नहीं होता बल्कि सपनों से होता है. पीएम ने कहा कि पार्टी की शुरुआत से काफी नेताओं ने मेहनत कर आज यहां तक पहुंचाया. उन्होंने कहा कि ये बीजेपी का मुख्यालय की जगह ये मेरा मुख्यालय कहना चाहिए, ताकि हर कार्यकर्ता को इससे अपनेपन का अहसास हो.

करीब 34 साल बाद भारतीय जनता पार्टी का पता बदला है. बीजेपी के पुराने दफ्तर 11 अशोक रोड को खाली कर दिया जाएगा और अब नए पते 6 दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर नया पार्टी दफ्तर होगा.