मंत्री अनिल विज की चली, अाखिरकार भंग हुआ अंबाला नगर निगम

खबरें अभी तक। हरियाणा के करीब 14 हजार अतिथि अध्यापकों को पक्का करने की दिशा में सरकार ने कदम बढ़ा दिए है। इसके लिए मौलिक शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों को तकनीकी व कानूनी बाधाएं दूर करने की प्रक्रिया शुरू करने के आदेश दिए गए। अतिथि अध्यापक जब तक पक्का नहीं होते, तब तक उन्हें समान काम के लिए समान वेतन प्रक्रिया के तहत मानदेय मिलेगा।

अखिरकार अंबाला के विधायक और राज्‍य के वरिष्‍ठ मंत्री अनिल विज की ही चली। हरियाणा सरकार ने अंबाला नगर निगम को भंग कर दिया है। कैबिनेट की बैठक में इस पर मुहर लग गई। पंचकूला नगर निगम पर अभी कोई फैसला नहीं हो पाया है। अंबाला नगर निगम को भंग करने की अधिसूचना जारी होने के बाद अंबाला शहर और अंबाला छावनी में पहले की तरह अलग-अलग नगर परिषद काम करेंगी।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई हरियाणा कैबिनेट की बैठक में अंबाला नगर निगम को भंग करने का निर्णय किया गया। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज अंबाला नगर निगम भंग करने की पैरवी पिछले काफी समय से कर रहे थे। उनकी मौजूदगी में हुई बैठक में बताया गया कि अंबाला शहर और अंबाला छावनी के लिए अलग-अलग नगर परिषद बनने से लोगों को अपने काम कराने में आसानी होगी। छावनी के लोगों को अब अपने कामों के लिए अंबाला शहर में बने नगर निगम कार्यालय नहीं जाना पड़ेगा।