ब्रिटेन में 19 मई को शाही विवाह, प्रिंस हैरी व मेघान ने दिए डिटेल्स

खबरें अभी तक। फुटबॉल एसोसिएशन मैच के दिन ही विवाह होने की अटकलों पर विराम लगाते हुए केनसिंगटन पैलेस की ओर से जारी अपडेट में कहा गया है कि विवाह का आयोजन दोपहर में होगा जबकि फाइनल मैच शाम साढ़े पांच बजे से शुरू होना है।

पैलेस ने कहा, ‘सगाई की घोषणा के बाद से मिल रहे शुभकामनाओं के लिए दंपति आभारी हैं। वे विवाह के दिन का इंतजार कर रहे हैं जब वे सार्वजनिक तौर पर लोगों के साथ अपनी खुशी बांटेंगे।‘ पैलेस की ओर से विवाह के लिए निश्‍चित समय व अन्‍य जानकारियों के साथ यह भी बताया गया कि कैंटरबरी के पादरी जस्‍टिन वेलबी परंपरागत तरीके से जोड़े की विवाह कराएंगे।

दोपहर के एक बजे नवविवाहित कैसल हिल, हाई स्‍ट्रीट, किंग्‍स रोड, अल्‍बर्ट रोड, लॉंग वॉक व विंडसर कैसल जाएंगे। पैलेस की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘उन्‍हें उम्‍मीद है कि यह छोटी सी यात्रा अधिक से अधिक लोगों को विंडसर के आसपास एक साथ आने व इस विशेष मौके पर जश्‍न मनाने का मौका देंगे।

इसके बाद संत जार्ज हॉल में जोड़े व अतिथियों का रिसेप्‍शन होगा। इसके बाद देर शाम को प्रिंस ऑफ वेल्‍स की ओर से नवविवाहित जोड़े, परिवार और करीबी मित्रों के लिए रिसेप्‍शन का आयोजन होगा। फुटबॉल एसोसिएशन के अध्‍यक्ष, ड्यूक ऑफ कैंब्रिज आमतौर पर एफए कम फाइनल में शामिल होते हैं लेकिन इस बार वे विवाह समारोह में व्‍यस्‍त होंगे।