मां लक्ष्मी आप से हो सकती है नाराज,भूलकर भी तकिए के नीचे ना रखें ये 3 वस्तुएं

ख़बरें अभी तक: स्वस्थ जीवन के लिए सेहतमंद नींद लेना बहुत जरूरी है अच्छी नींद के लिए हमें कई बातों का ध्यान रखना पड़ता है। अक्सर देखा गया है लोग अनजाने में कुछ ऐसी चीजें कर लेते हैं जो ज्योतिषीय दृष्टि से सही नहीं होता है। हम सोते समय सर के नीचे तकिया इसीलिए लगाते हैं ताकि हम सुकून भरी नींद सो सकें। लेकिन अगर हम उस तकिये के नीचे कुछ रखकर सोएं तो हम बेचैनी महसूस करते हैं। आइए जानते हैं रात को सोते समय किन चीजों को तकिए के नीचे न रखे।

पर्स 

पर्स में भूलकर भी ना रखें ये चीजें, हो सकते हैं कंगाल | Jansatta


अक्सर लोग अपना पैसा या पर्स तकिए के नीचे रखते हैं। माता लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है। अक्सर लोग पैसे को या पर्स को तकिये के नीचे रख देते हैं, यह शुभ नहीं माना जाता। दरअसल धन रखने के लिए एक सही स्थान होना चाहिए। ऐसे में अपने पैसों को तकिए के नीचे दबाना सही काम नहीं है। 

आभूषण

रत्न और आभूषण का निर्यात जून में 21 प्रतिशत बढ़ा, पढ़िए सोने का बिजनेस  ट्रेंड और लेटेस्ट रेट - gold news gems and jewelery exports up 21 per cent  to rs 25295


आभूषण को भी धन की तरह सुरक्षित स्थान पर रखना चाहिए न कि पलंग पर या तकिए के नीचे। तकिए के नीचे रखे गए आभूषणों को जंजीर की तरह रखने से जीवन में अशुभता और बाधाएं आ सकती हैं। इसलिए, जब आप बिस्तर पर जाएं तो अपने आभूषणों को अलमारी या किसी अन्य सुरक्षित स्थान पर सुरक्षित रखने का अभ्यास करें।

चाबियां 

पुरानी चाबियां बेकार नहीं, ऐसे करें इनका बेहतर इस्तेमाल - amazing uses of  old keys in hindi


तकिये के नीचे चाबियां रखने से आपको सुरक्षा का अहसास तो हो सकता है लेकिन यह आपके लिए अनुकूल नहीं हो सकता है। मान्यता है कि ऐसा करने से परिवार में आर्थिक संकट आ सकता है।