अगर आप भी अपने पार्टनर को रखना चाहते है खुश, तो आज ही अपनाएं ये आसान टिप्स…

ख़बरें अभी तक: रिश्तों की मजबूती के लिए प्यार को जाहिर करना भी बहुत ही जरूरी होता है. किसी भी रिश्ते में शब्दों का काफी योगदान रहता है. अगर आप किसी के लिए गलत शब्द बोलते हैं, तो लड़ाई-झगड़ा होगा है. वहीं, अगर किसी को अच्छे शब्द बोलते हैं, तो वह प्यार बढ़ाने का काम करता है. इसलिए प्यार और रिश्तों की मजबूती के लिए ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करें, जिससे सामने वाला व्यक्ति आपसे इंप्रेस हो सके. आइए जानते हैं कि अपने बेटर हाफ के साथ किस तरह शादीशुदा जिंदगी को खूबसूरत बनाया जा सकता है…

क्वालिटी टाइम स्पेंड करें: आजकल भागदौड़ भरी जिंदगी में पति-पत्नी को एक दूसरे के साथ फुर्सत के पल बिताने का वक्त नहीं मिलता, खासकर जब दोनों ही जॉब कर रहे हों, लेकिन वीक ऑफ के दिन एक साथ क्वालिटी टाइम जरूर स्पेंड करें.

दोस्ती भी बढ़ाएं: हस्बैंड-वाइफ के बीच प्यार होना बेहद जरूरी है, लेकिन आपस में अगर दोस्ती बढ़ जाए, तो रिश्ता और भी ज्यादा मजबूत हो जाता है. इसके लिए हंसी मजाक करना, पुरानी बातें शेयर करना जरूरी है.

तारीफ करें: महिला हो या पुरुष दोनों को अपनी तारीफ पसंद आती है, इसका मतलब ये नहीं कि आप झूठी प्रशंसा करें, लेकिन उनकी हर पॉजिटिव काम या अप्रोच को जरूर सराहें, इससे दोनों के बीच बॉन्ड स्ट्रॉन्ग होता है.

एक दूसरे का ख्याल रखें: जब आप किसी के साथ अपनी पूरी जिंदगी बिताने का वादा करते हैं, तो ऐसे में जरूरी है कि उनकी हर छोटी-बड़ी बातों का ख्याल रखें, इससे दोनों के बीच प्यार बढ़ेगा और रिश्ता काफी मजबूत होगा.

पॉजिटिव डिबेट करें: शादीशुदा जिंदगी में अपने पार्टनर से लाइफ से लेकर सोशल मसले पर पॉजिटिव डिबेट करें. अपने विचारों को हमेशा साझा करते रहें, इससे एक दूसरे को समझना आसान हो जाएगा. याद रखें कि मजबूत रिश्ते के लिए कम्यूनिकेशन जरूरी है.