यात्रीगण कृपया ध्यान दें! अब यात्री वॉट्सअप से भी कर सकेंगे फूड ऑर्डर…

ख़बरें अभी तक: भारतीय रेलवे लगातार यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए तरह-तरह के बदलाव करता रहता है। इस बीच रेलवे ने वॉट्सअप फूड डिलीवरी सिस्टम लॉन्च किया है। यानी यात्री अब वॉट्सअप पर ही फूड का ऑर्डर दे सकेंगे। रेल में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी सामने आई है।

अब रेल यात्री वाट्सअप के जरिए खाना मगा सकेंगे। इसके लिए यात्री को अपना PNR नंबर का इस्तेमाल करना होगा। रेल मंत्रालय के मुताबिक, भारतीय रेलवे ने अपने कस्टमर्स के लिए ई-कैटरिंग सर्विस को और ज्यादा फायदेमंद बनाने के लिए ये पहल की है। इसके लिए बिजनेस वॉट्सअप नंबर शुरू किया गया है। यात्री जारी किए गए नंबर पर फूड ऑर्डर कर सकते हैं।

बता दें भारतीय रेलवे ने शुरुआत में वॉट्सअप कम्युनिकेशन के माध्यम से ई-कैटरिंग सर्विसेज के लिए दो फेज की योजना बनाई है। पहले फेज में ग्राहकों के उस नंबर पर मैसेज भेजा जाएगा, जिसके जरिए टिकट ई-टिकट बुक किया गया है। इस मैसेज में उन्हें एक लिंक भेजा जाएगा, जिसपर क्लिक करके यात्री ई-कैटेरिंग सर्विस को चुन सकेंगे।

इस ऑप्शन के साथ यात्री स्टेशनों पर मौजूद अपने पसंदीदा रेस्तरां से खाना ऑर्डर कर सकेंगे। इसके लिए यात्रियों को अलग से ऐप डाउनलोड करने की जरुरत नहीं होगी। सर्विसेज के दूसरे फेज में वॉट्सअप कस्टमर AI Power chat के जरिए ई-कैटरिंग सर्विस को लेकर सवाल जवाब कर सकेगा और फूड ऑर्डर कर सकेगा। शुरुआत में चुनिंदा ट्रेनों में ही इस तरह की ई-केटरिंग सेवाओं के लिए वॉट्सअप शुरू की गई है। बाद में कस्टमर की प्रतिक्रिया और सुझावों के आधार पर रेलवे इसे दूसरे ट्रेनों में भी सक्षम करेगा।