कॉन्वेंट छोड़ 20 छात्राएं रात को सड़क पर आ गईं, नन के बर्ताव से थीं तंग

खबरें अभी तक। यहां एक कॉन्वेंट में महिला इंचार्ज के उत्पीड़न से तंग आ कर 20 छात्राएं विरोध जताने के लिए रात को कॉन्वेंट से बाहर निकल कर सड़क पर खड़ी हो गईं. ये घटना शनिवार रात को वैट्टिला के CKCGHSS कॉन्वेंट स्कूल में हुई. कॉन्वेंट में दूसरी से ग्यारवीं कक्षा में पढ़ने वाली 20 लड़कियों को रात 11 बजे बाहर सड़क पर खड़ा देखकर कुछ लोगों ने पुलिस और चाइल्ड वेलफेयर अथॉरिटी को इसकी जानकारी दी.

छात्राओं ने आरोप लगाया कि कॉन्वेंट की इंचार्ज ‘सिस्टर अंबिका’ उनका मानसिक तौर पर उत्पीड़न करने के अलावा पिटाई भी करती है. छात्राओं के मुताबिक उन्होंने मेस में मिलने वाले खाने की घटिया क्वालिटी की शिकायत की थी. छात्राओं का आरोप है कि अंबिका ने उन्हें सही खाना उपलब्ध कराने की जगह अपशब्द इस्तेमाल करने के साथ धमकियां देना शुरू कर दिया. छात्राओं के मुताबिक उन्हें सड़ा हुआ खाने के लिए मजबूर किया गया. साथ ही कहा गया कि शिकायत की तो बुरा अंजाम होगा.

कॉन्वेंट की कुल 24 छात्राओं में से 20 कॉन्वेंट छोड़कर बाहर आ गईं. पुलिस ने मौके पर पहुंचने के बाद कॉन्वेंट के छात्राओं के परिवारों को बुलाया. अभिभावक फिर छात्राओं को अपने साथ ले गए. कॉन्वेंट के अधिकारियों और अभिभावकों के बीच हुई बैठक में छात्राओं से दुर्व्यवहार करने वाली इंचार्ज को निलंबित करने का फैसला किया गया.

 सामाजिक न्याय विभाग ने अंबिका के खिलाफ केस दर्ज किया है. नियमों का पालन किए बिना संचालन के लिए कॉन्वेंट को क्लोजर नोटिस भी जारी किया गया है.