गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा के सम्मान में गृहजिले में किया गया ये अनोखा काम,जानिए

खबरें अभी तक ||   टोक्यो ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी कड़ी मेहनत के बल पर शानदार प्रदर्शन करते हुए देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब सुर्खियां बंटोरी। अब वो सभी खिलाड़ी स्वदेश लौट चुके हैं और उनके गृह जिलों में जोरों शोरों से उनका स्वागत किया जा रहा है। साथ ही उनके सम्मान में कुछ ना कुछ खास काम भी किए जा रहे हैं। स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के सम्मान में उनके गृह जिले पानीपत में प्रधान डाकघर ने एक अनोखा काम कर दिखाया। डाकघर के मुख्य गेट के पास  सोने के रंग का एक विशेष लेटर बॉक्स बनाया गया जो अमूमन लाल रंग का होता है।

इसे भारतीय डाक विभाग हरियाणा परिमंडल ने लगवाया है तो साथ ही ऐसा ही एक विशेष लेटर बॉक्स जल्द ही नीरज चोपड़ा के गांव में भी बनाया जाएगा। भारतीय डाक विभाग ने ये फैसला युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए लिया है।

Panipat Post Office Department changed the letter box color with from red  to golden in honor of Neeraj Chopra | डाक विभाग ने पानीपत के मुख्य डाकघर का लेटर  बॉक्स गोल्डन कलर

इस विशेष लेटर बॉक्स की स्थापना के अवसर पर हरियाणा की चीफ पोस्टमास्टर रंजू प्रसाद ने बताया कि डाक विभाग द्वारा समय-समय पर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया जाता है और नीरज की ये उपलब्धि युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत साबित होगी। देश के अलग-अलग राज्यों,शहरों, गांवों से भारी संख्या में बधाई के पोस्ट पानीपत डाकघर में पहुंच रहे हैं, जिसके जल्द वितरण के लिए डाक विभाग द्वारा विशेष व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि नीरज चोपड़ा का गोल्ड मेडल हमारे देश के लिए एक विशेष उपलब्धि है। इसलिए उनके सम्मान में पानीपत मेन पोस्ट ऑफिस के पारंपरिक लेटर बॉक्स के रेड कलर को सुनहरे रंग से पेंट किया है। उनके गांव में भी यह स्पेशल लेटर बॉक्स लगाया जाएगा। इसके अलावा जल्दी डाक विभाग में स्पोर्ट्स कोटे के तहत नियुक्तियां भी की जाएंगी।

Tokyo 2020: Neeraj Chopra wins historic athletics gold, India records  best-ever Olympic medal tally of 7 - Sports News

वहीं रंजू प्रसाद ने 15 अगस्त पर डाक विभाग के होने वाले कार्यक्रमों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इस बार 15 अगस्त को पौधरोपण किया जाएगा। यह पौधरोपण पूरे हरियाणा में देश के उन सपूतों की याद में किया जाएगा, जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर ही पंचकूला में एक पदयात्रा निकाली जाएगी साथ ही वहां एक टिकटों की एक ऐसी प्रदर्शनी लगी जाएगी जिसके जरिए स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान के बारे में बताया जाएगा। तो  बच्चों के लिए भी एक लेटर राइटिंग प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी।