प्रशांत किशोर बोले – ब्रेक चाहता हूं ! CM अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार पद से दिया इस्तीफा!

खबरें अभी तक || पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार प्रशांत किशोर चुनावी रणनीतिकार के पद से इस्तीफा दे चुके हैं। इस बात की पुष्टि प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को लिखे एक पत्र में की। जिसमें उन्होंने कहा कि ‘आप जानते हैं कि मैं सार्वजनिक जीवन में सक्रिय भूमिका से कुछ दिनों के लिए आराम चाहता हूं। ऐसे में मैं आपके प्रधान सलाहकार के रूप में जिम्मेदारियों को संभालने में सक्षम नहीं हूं। भविष्य में क्या करूंगा, इस पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। इसलिए मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया मुझे इस जिम्मेदारी से मुक्त करें।

Prashant Kishor appointed Principal Advisor to Chief Minister of Punjab Amarinder  Singh | Prashant Kishor बने CM Amarinder Singh के प्रिंसिपल एडवाइजर, बंगाल  चुनाव से पहले पकड़ी पंजाब की राह । Hindi

मिली जानकारी के अनुसार जैसे ही पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव समाप्त हुए तो प्रशांत किशोर ने घोषणा की थी कि वह जल्द ही अब चुनावी रणनीतिकार की भूमिका से इस्तीफा देंगे।ऐसे में कयास लगाए जाने लगे कि प्रशांत किशोर एक बार फिर से सक्रिय राजनीति में नजर आएंगे। आपको बता दें कि वह कुछ साल पहले जनता दल (यू) में शामिल हुए थे, जिसके बाद कुछ समय बाद उन्हें अलग होना पड़ा।

कैप्टन अमरिंदर के प्रधान सलाहकार पद से प्रशांत किशोर ने दिया इस्तीफा, कहा- ब्रेक  चाहता हूं - Hindi News, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest  ...

अगर पार्टी सुत्रों की मानें तो राहुल गांधी ने जुलाई के तीसरे सप्ताह में एक बैठक बुलाई जिसका उद्देश्य इस बारे में च्प्शत किशोर को पार्टी में शामिल होने की स्थिति में प्रशांत किशोर को क्या भूमिका दी जाए और उनसे पार्टी को क्या लाभ या हानि होगी।तो ऐसे में प्रशांत किशोर ने इस समय ये फैसला लेकर उनके पार्टी में शामिल होने की जो अटकले थी उन्हें और तेज कर दिया हैं।लेकिन कांग्रेस में शामिल होने को लेकर ना किशोर की ओर से कुछ कहा गया है और कांग्रेस ने भी इस बारे में आधिकारिक रूप से कोई बयान जारी किया है।

Poll Strategist Prashant Kishor Meets Rahul Gandhi at His Delhi Residence

ये अटकलें इसलिए भी जोर पकड़ रही हैं क्योंकि प्रशांत किशोर ने ये इस्तीफा ऐसे समय दिया है, जब पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। तो वहीं बीते दिनों प्रशांत किशोर ने पार्टी के प्रति काफी सजगता दिखाते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ मुलाकात भी की थी। लेकिन जेडीयू में जिस तरह से प्रशांत किशोर ने जो जिम्मेदारियां निभाई उस आधार पर देखा जाए तो कांग्रेस अपने यहां उन्हें अह्म रोल देने पर विचार कर सकती है।