अब घबराने की जरूरत नहीं सरकार कर रही है पेट्रोल के दामों में कटौती

खबरें अभी तक। पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही थीं. इस वजह से आम आदमी की जेब पर काफी ज्यादा बोझ पड़ रहा था, लेकिन अब इनके दाम में कटौती होना शुरू हो गई है.

कच्चे तेल की लगातार बढ़ती कीमतों की वजह से 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 81 रुपये के पार पहुंच गई थी. वहीं, डीजल की बात करें तो यह भी 70 का आंकड़ा पार कर चुका था.

6 फरवरी को मुंबई में जहां एक लीटर पेट्रोल  81.24 रुपये का मिल रहा था. वहीं, 12 फरवरी को पेट्रोल का दाम 80.87 पर पहुंच गया है. देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में पिछले कुछ दिनों से गिरावट आनी शुरू हो गई है.

दूसरी तरफ, डीजल की बात करें तो 6 फरवरी को जहां एक लीटर डीजल 68.39 के स्तर पर था. सोमवार को इसकी कीमत 67.75 रुपये प्रति लीटर पर आ गई है. उम्मीद जताई जा रही है कि आगे भी ये राहत मिलती रहेगी. इसमें दो कदम मदद करेंगे.

कच्चा तेल:  अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आ रही तेजी पर ब्रेक लग गया है. कच्चे तेल में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. विशेषज्ञों का का कहना है कि इसकी कीमतें 62 डॉलर प्रति बैरल तक आ सकती है.

अगर ऐसा होता है, तो पेट्रोल और डीजल की लगातार आसमान पर पहुंच रही कीमतों पर भी ब्रेक लगेगा. इसके साथ ही महंगाई पर भी लगाम कसी जा सकेगी.