कोरोना से जंग लड़ रहे डॉक्टर्स के जज्बे को सलाम: मां को खोने के बाद भी निभाई ड्यूटी…PPE किट पहनी और काम पर लौटे !

ख़बरें अभी तक || ऊपर भगवान और नीचे डॉक्‍टर। बचपन से हमें डॉक्‍टर्स की अहमियत को इसी तरह समझाया जाता था। कोरोना वायरस महामारी के बीच किस तरह से डॉक्‍टर्स और हेल्‍थ वर्कर्स अपनी जिम्‍मेदारी निभा रहे हैं, उसकी एक बानगी गुजरात से सामने आई है। अपनी मां के निधन के कुछ घंटों बाद ही, दो डॉक्‍टर्स फिर से लोगों की जिंदगियां बचाने में लग गए। उन दो में से एक डॉक्‍टर का कहना है कि उनकी मां कहा करती थी कि इससे बड़ी कोई ड्यूटी नहीं।

Corona Ke Karmvir, Doctor's On Duty, Covid 19, Udaipur - कोरोना के कर्मवीर  - मरीजों के हौसले बढ़ाने वाले इन डॉक्टर्स के जज्बे को सलाम | Patrika News

मां का अंतिम संस्‍कार हुआ, PPE किट पहनकर लौटीं डॉक्‍टर

राजधानी के लिए राहत भरी खबर, सोमवार को मरीजों की संख्या में कमी आई - MP  Breaking News

डॉ शिल्‍पा पटेल राज्‍य के सरकारी SSG अस्‍पताल के एनॉटमी डिपार्टमेंट में एसोसिएट प्रफेसर हैं। गुरुवार दोपहर साढ़े तीन बजे कोविड-19 आईसीयू में भर्ती उनकी मां ने करीब हफ्ते भर जंग लड़ने के बाद दम तोड़ दिया। 77 साल की कांता अम्‍बालाल पटेल का अंतिम संस्‍कार होने के बाद, डॉक्‍टर ने एक बार फिर से अपनी PPE किट पहनी और काम पर लौट आईं।

मां को खोया लेकिन ड्यूटी कैसे छोड़ देते

Salute to the spirit of corona warriors

डॉ राहुल परमार ने भी अपनी मां कांता परमार (67) को खोया है। कांता ने गांधीनगर में उम्र की वजह से होने वाली परेशानियों के चलते गुरुवार को दम तोड़ा। डॉ राहुल कोविड मैनेजमेंट के नोडल ऑफिसर हैं और केंद्रीय गुजरात के सबसे बड़े अस्‍पताल में डेड बॉडी डिस्‍पोजल टीम का हिस्‍सा भी हैं। उन्‍होंने मां का अंतिम संस्‍कार करने के बाद शुक्रवार को ड्यूटी जॉइन कर ली। परमार ने कहा, “यह प्राकृतिक मौत थी। मैंने परिवार संग अंतिम संस्‍कार पूरा किया और वडोदरा लौट आया।”

गुजरात में कोविड-19 के लगभग 4 लाख केस

Coronavirus Live Updates: महाराष्ट्र में 47,288 नए कोरोना केस, 155 ने तोड़ा  दम, आज से 8 बजे से सुबह 7 बजे तक रहेगा नाइट कर्फ्यू - Coronavirus Live  Updates 5 april corona

गुजरात उन राज्‍यो में से एक है जहां कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान वहां कोरोना वायरस के 9,541 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में अब तक संक्रमित हुए मरीजों की संख्या बढ़कर 3,94,229 हो गई है। गुजरात में अब तक 3,33,564 मरीज ठीक हो चुके हैं जो कुल मरीजों का 84.61 प्रतिशत है। राज्‍य में 55,398 मरीजों का इलाज चल रहा है जिनमें से 304 वेंटिलेटर पर हैं।

शनिवार को 97 लोगों की मौत दर्ज की गई। महामारी से सबसे अधिक 26 मौत सूरत में हुईं जबकि अहमदाबाद में 25, राजकोट में 10, वड़ोदरा में आठ, सुरेंद्रनगर में छह लोगों की जान गई। बाकी लोगों की मौत अन्य जिलों में हुई। राज्य में महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,783 हो गई है।