Coronavirus2.0: देश में तेजी से फैल रहे संक्रमण कब और कैसे होगा खत्म? जानिए

ख़बरें अभी तक || देश में कोरोना की तेज रफ्तार आए दिन अपने ही रिकॉर्ड तोड़ रही है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने सरकार के टेंशन भी बढ़ा दी है। बढ़ते कोरोना के मामलों पर अंकुश लगाने के लिए केंद्र व राज्य सरकार नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन जैसे कई ऐतिहात भी बरत रही है वाबजूद इसके मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं एक अध्ययन में कहा गया है कि, भारत में कोरोना की दूसरी लहर जितनी तेजी से बढ़ रही है, यह उतनी ही तेजी से खत्म भी हो जाएगी। क्रेडिट सुसे के एक अध्ययन में मुताबिक कोरोना की दूसरी लहर में जिस तेजी से लोग संक्रमित हो रहे हैं, उतनी ही जल्द इसे खत्म भी हो जाना चाहिए। अध्ययन में अनुमान लगाया गया है कि अप्रैल के अंत तक देश की 40 प्रतिशत आबादी में एंटीबाडी विकसित हो जाएगी।

Corona 2.0 दुनिया के लिए कितना खतरनाक? नए वायरस से मचा हड़कंप - How  dangerous is corona 2.0 for the world? watch - Tez AajTak

इसमें कहा गया है कि पिछले साल दिसंबर के अंत तक 21 प्रतिशत आबादी में एंटीबाडी विकसित हो चुकी थी। अप्रैल के अंत तक इसमें सात प्रतिशत आबादी के और जुड़ने का अनुमान है। इसके अलावा टीकाकरण के जरिये 12 प्रतिशत और लोगों में प्रतिरोधक क्षमता विकसित हो जाएगी। इस तरह 40 फीसद आबादी मौत के खतरे से बाहर हो जाएगी। इतना ही नहीं 28 प्रतिशत आबादी में संक्रमण के जरिये प्रतिरोधक क्षमता आ जाएगी। इसके अतिरिक्त कम-से-कम 13 प्रतिशत लोग अप्रैल के अंत तक वैक्सीन की पहली डोज ले चुके होंगे। अध्ययन में आगे कहा गया है कि कोरोना के चलते मरने वाले 87 प्रतिशत लोग 50 साल से अधिक उम्र के हैं।

Coronavirus Latest Update जानिए कब खत्म होगा कोरोना वायरस - video  Dailymotion

भारत में जून तक प्रतिदिन होंगी 2,320 मौतें

This Face Mask Spray Can Kill Coronavirus In 30 Seconds Only To Prevent  Covid 19 Scientists Claims - Coronavirus: वैज्ञानिकों को मिली बड़ी सफलता,  महज 30 सेकेंड में खत्म होगा कोरोना वायरस -

लैंसेट कोविड-19 आयोग ने कहा है कि भारत में यदि कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए तत्काल समुचित कदम नहीं उठाए गए तो जून 2021 के पहले सप्ताह तक देश में प्रतिदिन 1,750 से 2,320 मौतें होंगी। आयोग ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, दिल्ली, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और गुजरात सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य होंगे। बताते चलें कि भारत कोरोना की दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित है। फरवरी के पहले सप्ताह में जहां प्रतिदिन लगभग 11,000 मामले आ रहे थे, वहीं 10 अप्रैल को 1,52,565 नए मामले सामने आए।