कोरोना के कहर के बीच मौसम विभाग ने दी बड़ी खुशखबरी, पढ़िये ये खबर…

ख़बरें अभी तक || देश में कोरोना का  कहर जारी है। लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण ने हर किसी की माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी है। इस मुश्किल के समय में मौसम विभाग की ओर से एक अच्छी खबर सामने आ रही है। मौसम विभाग की ओर से शुक्रवार को मानसून को लेकर पूर्वानुमान जारी किया गया और बताया गया कि इस साल मानसून सामान्य रहेगा।

पूरे देश में होगी झमाझम बारिश

Monsoon। देश के आधे हिस्से में छाया मानसून, इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

मौसम विज्ञान विभाग  ने बताया कि देश में 75 प्रतिशत से अधिक बारिश लाने वाले दक्षिण-पश्चिम मानसून के इस साल सामान्य रहने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक अच्छी बारिश हमारे एग्रीकल्चर प्रोडक्शन को बढ़ाने में मदद करेगी।

98 प्रतिशत तक हो सकती है बारिश

Mausam ki jankari: Himachal rains heavily in August, now 3 days of rains  will be raining | Mausam ki jankari: हिमाचल में जमकर बरसा अगस्त, अब 3 दिन होगी  झमाझम बारिश | Hari Bhoomi

पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के सचिव एम राजीवन ने बताया कि पांच प्रतिशत कम या ज्यादा के अंतर के साथ दीर्घावधि औसत  के हिसाब से 98 प्रतिशत बारिश होगी। राजीवन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से आयोजित संवाददाता सम्मेलन में जून से सितंबर के बीच चार महीने के दौरान वर्षा के लिए पूर्वानुमान को जारी किया।

पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में सामान्य बारिश की संभावना

Hindi] Skymet MD says another active week of Monsoon in central India,  intense rains over Delhi, Haryana and Punjab / | Skymet Weather Services

मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इस साल पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत सहित ओडिशा, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, पूर्वी उत्तर प्रदेश और असम में बारिश सामान्य रहने की संभावना है। स्काईमेट की ओर से जारी किए गए पूर्वानुमान में कहा गया था कि इस साल मॉनसून सामान्य रहेगा। जून से सितंबर के बीच 103% बारिश का अनुमान है।