अब इस आतंकवादी के जीवन पर आधारित फिल्म में काम करेंगे राजकुमार राव

खबरें अभी तक। पिछले कुछ सालों में राजकुमार राव और हंसल मेहता की जोड़ी बॉलीवुड में सबसे कामयाब जोड़ी के रूप में उभरी है. इनकी अगली फिल्म आतंकवादी अहमद उमर शहीद शेख के जीवन पर आधारित है. इसकी जानकारी राव ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये दी.

राजकुमार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर फिल्म की एक फोटो पोस्ट की और लिखा- शाहिद, सिटी लाइट्स, अलीगढ़ और बोस के बाद अब हमारी जोड़ी फिल्म ओमर्टा से फिर से वापसी कर रही है. आगे उन्होंने फिल्म की रिलीज डेट बताते हुए लिखा कि फिल्म 20 अप्रैल, 2018 को सिनेमाघरों में उतारी जाएगी.

बता दें कि फिल्म को वैश्विक स्तर पर भी काफी सराहना मिली है. पिछले साल इसे टोरेन्टो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल और जियो मामी फिल्म फेस्टिवल में सम्मानित किया गया. अहमद उमर शहीद शेख ब्रिटिश मूल का आतंकवादी था, जिसके ऊपर वॉल स्ट्रीट जरनल के रिपोर्टर डेनियल पर्ल का अपहरण और हत्या का आरोप था.फिल्म के बारे में बात करते हुए हंसल मेहता ने कहा था कि फिल्म का अबतक का सफर तो अच्छा रहा है. पर उन्हें अंदेशा है कि फिल्म को सेंसर बोर्ड से पास होने में दिक्कत हो सकती है. हंसल के हिसाब से उन्होंने फिल्म सेंसर बोर्ड की मर्यादा को ध्यान में रखते हुए बनाई है. उन्हें उम्मीद है कि सेंसर बोर्ड फिल्म के संदर्भ को समझेगा.

 इससे पहले भी हंसल मेहता की कई फिल्मों में राजकुमार राव ने अभिनय किया है. एडवोकेट शाहिद आजमी के जीवन पर आधारित फिल्म ‘शाहिद’ में राजकुमार राव ने मुख्य भूमिका निभाई थी. इस फिल्म का निर्देशन हंसल मेहता ने किया था. इसके अलावा फिल्म ‘सिटीलाइट्स’ और ‘अलीगढ़’ में भी दोनो की जोड़ी सक्सेसफुल रही था.