INDvsENG: दूसरे T-20 में टीम इंडीया की धमाकेदार वापसी, कोहली-ईशान ने बनाए ये रिकॉर्ड?

खबरें अभी तक || टीम इंडीया ने दूसरे टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर सीरीज में धमारेदार वापसी की । 165 रन के टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 73 रन और ईशान किशन ने 56 रन की धमाकेदार पारी खेली। ईशान किशन डेब्यू मैच में फिफ्टी लगाने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। वहीं कप्तान कोहली की टी-20 करियर में यह 26वीं फिफ्टी रही।

5 टी-20 मैच की सीरीज 1-1 की बराबरी पर

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंगलैंड की टीम ने 6 विकेट गंवाकर 164 रन बनाए। इसके जवाब में विराट की ब्लू ब्रिगेड में महज 17.5 ओवर में सिर्फ 3 विकेट गंवाकर 166 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। साथ ही इंडिया ने पहली हार का बदला दूसरे मैच में ही इंग्लैंड को 7 विकेट से मात देकर ले लिया।

ईशान-कोहली की पार्टनरशिप के बदौलत भारत जीता

165 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही। केएल राहुल बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। लेकिन ईशान किशन ने अपने डेब्यू मैच में सिर्फ 28 गेंदों पर ही तोबड़कोड़ फिप्टी लगाई। ईशान ने कप्तान कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी की। ईशान ने अपनी धमाकेदार पारी में 32 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्के जड़ अंग्रेजों को चारो खाने चित्त कर दिया।

कप्तान कोहली ने 49 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्के लगाए। कोहली के करियर का यह 26वां अर्धशतक है। वहीं विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल मैचों में उनके 3000 रन भी पूरे कर नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. कोहली के अलावा ऋषभ पंत ने 13 गेंदों पर 26 रन बनाए। श्रेयस अययर ने आठ गेंदों पर नाबाद आठ रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से सैम कुरैन, आदिल राशिद और क्रिस जॉर्डन ने एक-एक विकेट लिया।

इंग्लैंड की बल्लेबाजों ने किया निराश

इससे पहले इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 164 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय ने 46 रनों की पारी खेली। इंडिया की ओर से शार्दुल और वॉशिंगटन सुंदर ने दो-दो विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल को 1-1 विकेट मिला।

इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 16 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाएगा।