टैंकर पलटते ही ग्रामीणों में मची डीजल लूटने की होड़, घरों से बाल्टी, कैन और बड़े ड्रम लेकर पहुंचे लोग

Khabrein Abhi Tak, Rewari, 10 March 2021

हरियाणा के रेवाड़ी में रेवाड़ी-रोहतक राष्ट्रीय राजमार्ग-71 स्थित गांव पाल्हावास मोड़ के पास ड़ीजल की लूट मची है। जैसे ही आस-पास के ग्रामीणों को तेल से भरे टैंकर के पलटने की खबर मिली, लोगों की तो जैसे लॉटरी निकल गई। सभी लोग अपने घरों से बाल्टी, कैन, बड़े-बड़े ड्रम लेकर पहुंच गए।

दरअसल रेवाड़ी में हजारों लीटर डीजल से भरे टैंकर की एक केंटर के साथ हुई जोरदार भिड़ंत हो गई। इस टक्कर के बाद टैंकर पलट गया और उसमें से डीजल निकलकर सड़क पर फैल गया। जानकारी के मुताबिक 24 हजार लीटर डीजल से भरा रिलायंस कंपनी का एक टैंकर पंजाब के लिए रेवाड़ी डिपो से चला था।

जब यह मंगलवार की शाम 4 बजे रेवाड़ी-रोहतक राष्ट्रीय राजमार्ग-71 स्थित गांव पाल्हावास मोड़ पर पहुंचा तो चौक पर एक तेज रफ्तार केंटर ने पहले तो एक कार को टक्कर मारी और फिर टैंकर से जा टकराया। टक्कर के बाद डीजल से भरा टैंकर पलट गया और उसमें से डीजल सड़क पर फैलने लगा।

जैसे ही इसकी जानकारी आसपास रहने वाले ग्रामीणों को मिली तो इस मौके का लाभ उठाने के लिए वे डीजल ले जाने के लिए बड़े ड्रम, बाल्टी, कैन आदि ट्रेक्टरों पर लेकर वहां पहुंच गए और डीजल भर-भर कर घरों को जाते दिखाई दिए। सूचना मिलते ही रोहड़ाई थाना पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को घटनास्थल से दूर खदेड़ा। लोगों में इस बात का भय बना हुआ था कि बीड़ी-सिगरेट की जरा सी चिंगारी से कोई बड़ा हादसा पेश आ सकता है।

जांच पड़ताल में जुटी पुलिस को टक्कर मारने वाला केंटर का चालक मौके से फरार मिला। इस बारे रोहड़ाई थाना के प्रभारी मनोज कुमार ने कहा कि पुलिस ने केंटर को कब्जे में ले लिया है और राहत कार्य चल रहा है। आरोपी केंटर चालक के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा।