उत्तराखंड में 1 नवंबर से खुलेंगे स्कूल, जानें कैसी है पहले चरण की व्यवस्था

ख़बरें अभी तक || कोरोना वायरस के चलते कई महीनों से बंद स्कूल अब खोले जा रहे है। इसी बीच उत्तराखंड में भी आने वाले एक नवंबर से स्कूल खोले जाएंगे। बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में स्कूलों को खोलने का फैसला लिया गया है।

पहले चरण में सिर्फ 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए ही स्कूल खुलेंगे। स्कूलों को खोलने से पहले इन्हें पूरी तरह से सैनिटाइज किया जाएगा। बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते किए गए लॉकडाउन में कई तरह की पाबंदियां लगाई गई थी। जिसमें स्कूलों को भी बंद कर दिया गया था। स्कूल बंद होने के बाद बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हुई।

हालांकि, पढ़ाई का ज्यादा नुकसान न हो इसको लेकर स्कूलों की ओर से ऑनलाइन क्लासेज दी जाने लगी। लेकिन पर्वतीय क्षेत्रों के कई हिस्सों में बच्चे ऑनलाइन शिक्षा से वंचित थे। वहीं अनलॉक शुरू होने के बाद एक-एक कर पाबंदियां हटनी शुरू हुई।  

अनलॉक-1 से लेकर अनलॉक-5 में काफी हद तक व्यवस्थाएं पटरी पर आ गई। इसी के चलते अब उत्तराखंड कैबिनेट बैठक ने भी काफी लंबे समय से बंद स्कूलों को 1 नवंबर से खोलने का फैसला लिया है। हालांकि, अभी सिर्फ इंटर और हाईस्कूल के बच्चों के लिए ही स्कूलों को खोला जाएगा।      

Add your comment

Your email address will not be published.