शुरू हुआ प्राचीन फाग मेला, मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम की रही धूम

खबरें अभी तक। अखाड़ा बाजार कुल्लू में प्राचीन ‘फाग मेला’ जो पहले से बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता था, समय के चलते विलुप्त होने की कगार पर था। ऐसे में पिछले दो वर्षो से कुल्लू के बुद्धिजीवी वर्ग, युवा शक्ति व ध्रुव ऋषि देवता कमेटी के अथक प्रयासों से इस मेले को पुनर्जीवित करने का प्रयास किया गया। 3 दिनों तक चलने वाले ऐतिहासिक फाग मेले में पहले दिन मुख्य अतिथि के रूप में कुल्लू सदर के विधायक सुंदर ठाकुर पहुंचे।

मेला कमेटी के सदस्यों द्वारा उनका फूल मालाओं द्वारा स्वागत किया गया। मेले के दौरान खुशबू भारद्वाज ने अपने भजनों से जहां माहौल को भक्तिमय बनाया वहीं लोक गायक सुनीता भारद्वाज और कुशल वर्मा के गीतों ने दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

लोक कलाकारों ने इस कदर बेहतरीन प्रस्तुति दी जिसके चलते सदर विधायक भी अपने आपको नाचने से ना रोक सके और दर्शकों के साथ उन्होंने जमकर नृत्य किया अपने अभिभाषण के दौरान विधायक ने कहा कि मेले हमारी प्राचीन संस्कृति है लेकिन कुल्लू का फाग मेला जो उनके बचपन की भी याद दिलाता है। वह विलुप्त होने की कगार पर था लेकिन चौधरी परिवार और कुल्लू जिला के बुद्धिजीवी वर्ग ने एक बार फिर से इस मेले को जीवित करने का प्रयास किया है जिसके लिए वह लोग बधाई के पात्र हैं।