अपने वाहनों का होली के रंगों से कैसे करें बचाव,जानें यहां

ख़बरें अभी तक। 10 मार्च, 2020 को यानि आज होली का त्योहार है। ऐेसे में अक्सर लोग रंगो की धुन में रहकर इस त्योहार को मनाते हैं। लेकिन इस बीच कुछ लोग इस त्योहार पर इसलिए परेशान होते हैं क्योंकि उनके घर की खुली पार्किंग के चलते बाइक या कार पर अक्सर रंग लग जाते हैं। तेज रंग होने के चलते इन होली के गहरे रंगों को खासकर सफेद गाड़ियों से हटाना बेहद मुश्किल हो जाता है। इसिलिए आज आज हम आपकी इसी परेशानी को दूर करने के लिए आपके लिए कुछ खास टिप्स लेकर आए हैं।  जिससे आप अपने वाहन को रंगो से बचा सकते हैं। लेकिन अगर उसपर रंग लग भी जाए तो उसे आसानी से हटा भी सकेंगे।

तो आपको बता दें कि अगर आपके पास वॉटरप्रूफ कवर है तो होली के दौरान आप अपने वाहन को इस कवर से ढक दें। इसमें ध्यान देने वाली बात ये है कि आपके पास कवर वॉटरप्रूफ ही हो ताकी पानी कवर को पार ना कर पाए और कार की बॉडी को रंगों से आसानी से बचाव हो सकें। अगर आपकी कार या बाइक का कवर वॉटरप्रूफ नहीं होगा तो ढकने के बाद भी गाड़ी की बॉडी पर रंग लग ही जाएगा।

बता दें कि ज्यादातर लोग होली के दौरान कार का इस्तेमाल करते हैं और ऐसे में आपके शरीर पर लगा रंग कार के इंटीरियर को खराब कर देता है फिर आप अपनी कार के बैकरेस्ट, सीट्स, हेडरेस्ट, गियरनॉब, स्टीयरिंग व्हील और इंटरनल डोर हैंडल पर पॉलिथिन या फिर मोटा कपड़ा लगा सकते हैं। इसके साथ ही आप कार की सीट्स को बचाने के लिए कोई पुराना कपड़ा या तोलिया भी अपने साथ रख सकते हैं। अगर आप अपनी गाड़ी में दोस्तों के यहां होली खेलने जा रहे हैं तो पहले से ही अपनी गाड़ी में तोलिया या फिर कपड़ा जरूर रख लें। वाहन को रंगो से दूर करने का आसान तरीका है कि उस पर वैक्स पॉलिश लगा दें। इसके लिए आप पहले अपने वाहन को धो लें और फिर उसकी बॉडी को पूरी तरह सूखने के बाद वैक्स पॉलिश की अच्छी तरह परत बना दें। ऐसा करने से अगर आपकी कार या बाइक के ऊपर रंग भी पड़ जाए तो उसे आसानी से हटा पाएंगे।