2020 होंडा डब्ल्यूआर-वी फेसलिफ्ट की बुकिंग हुई शुरू,जल्द होगी लॉन्च

ख़बरें अभी तक। होंडा ने हाल ही में फेसलिफ्ट डब्ल्यूआर-वी की बुकिंग शुरू कर दी है। ग्राहक इस कार को कंपनी के डीलरशिप पर जाकर 21,000 रुपये में बुक करवा सकते हैं। नई डब्ल्यूआर-वी में ग्राहकों को कॉस्मेटिक और फीचर अपडेट मिलेंगे। वहीं सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में दिया जा रहा है।

2020 डब्ल्यूआर-वी फेसलिफ्ट में होंडा अमेज वाले बीएस6 पेट्रोल और डीजल इंजन दिया जाएगा। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर बीएस6 इंजन मिलेगा, जो 90 पीएस की पावर और 110 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर बीएस6 इंजन मिलेगा, इसकी पावर 100 पीएस और टॉर्क 200 एनएम तक होगा। मौजूदा डब्ल्यूआर-वी में पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ऑप्शन दिया गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी फेसलिफ्ट डब्ल्यूआर-वी में इंजन के साथ सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दे सकती है। होंडा की अमेज सेडान में भी इन इंजन के साथ मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है।

बता दें कि 2020 होंडा डब्ल्यूआर-वी फेसलिफ्ट की फीचर लिस्ट तकरीबन पहले जैसी होगी। लेकिन इसमें कुछ बदलाव भी किए गए हैं। इसमें नए एलईडी हेडलैंप, डे-टाइम रनिंग लाइटें, एलईडी फॉग लैंप ओर एलईडी टेललैंप दिए गए हैं। इसके अलावा पहले की तरह ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, ऑटो एसी, पुश बटन स्टार्ट, सनरूफ, 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ) जैसे फीचर्स पहले की तरह रहेंगे।

होंडा डब्ल्यूआर-वी को भारत में आने वाले कुछ दिनों में लॉन्च किए जानें की संभावना है। इसकी कीमत को लेकर अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है। बस अंदाजा लगाया जा रहा हैं कि इंजन, फीचर और कॉस्मेटिक अपडेट के चलते यह कार पहले से महंगी हो सकती है। इसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत पहले से करीब 15,000 रुपये और डीजल वेरिएंट की कीमत करीब 50,000 रुपये तक बढ़ने की उम्मीद है। वर्तमान में होंडा डब्ल्यूआर-वी की कीमत 8.08 लाख से 9.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच रखी गई है। सेगमेंट में इस कार का मुकाबला मारुति विटारा ब्रेजा, टाटा नेक्सन, हुंडई वेन्यू, महिन्द्रा एक्सयूवी300 और अपकमिंग किया सॉनेट जैसी कारों से है।